शिक्षा के क्षेत्र में किये गए बहुआयामी कार्य: शिक्षा मंत्री
शिक्षा के क्षेत्र में किये गए बहुआयामी कार्य: शिक्षा मंत्री
Share:

कवर्धा: पिछले दिनों अभ्युदय स्कूल में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य के शिक्षा मंत्री केदार कश्यप भी उपस्थित थे. वही, शिक्षा मंत्री के अलावा कार्यक्रम में सांसद अभिषेक सिंह, संसदीस सचिव मोतीराम चन्द्रवंशी, कवर्धा विधायक अशोक साहू, समाज सेवी आनंद सिंह आदि भी विशेष रूप से मौजूद थे. इस वार्षिक उत्सव के अवसर पर सभी अतिथियों ने संस्थान के वार्षिक पत्रिका का विमोचन किया. 

शिक्षामंत्री केदार कश्यप ने कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में बीते 14 सालों में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं. प्रदेश के बलरामपुर जिले से लेकर बस्तर से सुकमा जिले तक प्रदेश में शिक्षा के बहुआयामी कार्य किए गए हैं, जिससे प्रदेश के पिछड़े तथा नक्सल प्रभावित जिले के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढने का बेहतर अवसर प्रदान किया जा रहा है. 

उन्होंने आगे कहा कि, राज्य सरकार द्वारा युवाओं को बेहतर और सामान अवसर प्रदान करने के लिए प्रयास कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढने का अवसर प्रदान किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश में अब तक 23 युवाओं का आईआईटी, 28 युवाओं का मेडिकल के क्षेत्र में चयन हुआ है. 119 एनआईटी के लिए चयनित हुए हैं और 500 सौ अधिक युवाओं को इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे बढने का अवसर मिला. 

सरकार ने वापस लिया सीएम योगी पर लगा प्रकरण

अपनी जीवनशैली और अक्खड़पन का शिकार हुए माल्या

पेट्रोल पम्प पर खड़े युवक को ट्रक ने कुचला...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -