यूपी चुनाव में बड़ा उलटफेर, भाजपा में शामिल हुईं मुलायम यादव की बहु अपर्णा यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ले ली हैं. जानकारी के अनुसार, अपर्णा यादव ने सुबह 10.30 बजे के आसपास भाजपा का दामन थमा है. इसके लिए वे सुबह ही भाजपा हेडक्वार्टर पहुंच गई थी. पार्टी यूपी इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई है.

बता दें कि, अपर्णा यादव, मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी हैं. अपर्णा यादव ने 2017 का चुनाव लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से लड़ा था. समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ीं अपर्णा, भाजपा की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने लगभग 63 हजार वोट हासिल किए थे. वहीं, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी, जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने ही जीत हासिल की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार MLA बने थे.

बता दें कि रीता बहुगुणा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट मांग रही हैं. चर्चा ये भी है कि इस सीट से कुछ और भी दावेदार हैं. सूत्रों की मानें तो भाजपा अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, पर उन्हें चुनाव लड़ाने को लेकर सहमत है.

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -