चुनाव में हार से सपा परेशान, मुलायम ने फिर थामी पार्टी की कमान

चुनाव में हार से सपा परेशान, मुलायम ने फिर थामी पार्टी की कमान

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव में शर्मनाक पराजय के बाद अब समाजवादी पार्टी (सपा) को नए सिरे से खड़ा करने और सशक्त स्थिति में लाने के लिए अब खुद पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने बागडौर संभाल ली है। यादव अब लगातार पार्टी के दिग्गज नेताओं से इस हार को लेकर प्रतिक्रिया ले रहे हैं। इसके अलावा आगे की रणनीति बनाने में भी लग गए हैं।

हालांकि पार्टी को सशक्त करने के लिए मुलायम सिंह यादव की क्या भूमिका होगी, इस पर सपा के लोग अभी कुछ कहने से बच रहे हैं। राज्य के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव अब ऐक्शन मोड में दिख रहे हैं। बीते कुछ दिनों से वह सीधे पार्टी दफ्तर पहुंच रहे हैं। यहां वह पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात करते हैं और उनसे बातचीत करते हैं। उल्लेखनीय है कि मुलायम सिंह का नया आवास पार्टी कार्यालय के ही निकट है। 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बीते कुछ दिनों में मुलायम सिंह यादव ने नेताओं विशेषकर पार्टी में साइडलाइन किए गए नेताओं से मुलाकात की है। सपा के एक सूत्र ने बताया है कि मैं उनसे हाल ही में मिला। मुलायम सिंह पार्टी की वर्तमान स्थिति को लेकर चिंतित नज़र आए। लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद वह पार्टी के भविष्य को लेकर भी परेशान हैं। मुझे लगता है कि पुराने नेताओं से राय लेकर उन्होंने निश्चित रूप से अखिलेश यादव को इस बारे में जानकारी दी होगी। 

पहले पार्टी को सही हाथों में सौंपे राहुल गाँधी, उसके बाद दें अध्यक्ष पद से इस्तीफा - वीरप्पा मोइली

आंध्र प्रदेश: सीएम सचिवालय पहुँचते ही जगन रेड्डी ने कर दी वरदानों की बौछार, झूम उठे कर्मचारी

केरल में पीएम मोदी ने किया जनसभा को संबोधित, बोले- देश ने नकारात्मकता को नकार दिया