सपा का दंगल फिर शुरू: रामगोपाल यादव पार्टी से बाहर, मुलायम ने बुलाया अधिवेशन

लखनऊ : रविवार को भले ही अखिलेश यादव ने अपने समर्थक पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों का अधिवेशन बुलाकर स्वयं को राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कराने का प्रस्ताव पारित करा लिया हो लेकिन अखिलेश के इस अधिवेशन से मुलायम सिंह गुस्से में है। मुलायम ने न केवल अखिलेश के अधिवेशन को असंवैधानिक करार दिया है। उन्होंने 5 जनवरी को जनेश्वर मिश्र पार्क में राष्ट्रीय सम्मेलन बुलाने का भी ऐलान किया है।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह ने अखिलेश समेत रामगोपाल यादव को पार्टी से निष्कासित कर दिया था लेकिन चंद घंटों बाद दोनों का निष्कासन रद्द भी करने का फैसला मुलायम ने किया था। इधर रविवार को अखिलेश यादव ने शक्ति प्रदर्शन करते हुये स्वयं को न केवल पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करा लिया वहीं मुलायम को पार्टी का मार्गदर्शक बना दिया। इसके अलावा अखिलेश के अधिवेशन में शिवपाल यादव को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद व अमर सिंह को पार्टी से हटाने संबंधी प्रस्ताव भी उन्होंने पारित कराया।

गौरतलब है कि यूपी चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर सपा कुनबे में वर्चस्व की आग भड़की हुई है। मुलायम ने रविवार के अधिवेशन को असंवैधानिक बताते हुये यह कहा है कि रामगोपाल यादव पार्टी से 6 साल के लिये निष्कासित है।

बताया गया है कि शिवपाल यादव मुलायम से मिलने के लिये पहुंच गये है जबकि लंदन यात्रा पर गये अमर सिंह भी मौजूदा राजनीतिक हालात के चलते अब भारत के लिये रवाना हो चुके है।

अखिलेश बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुलायम को बनाया मार्गदर्शक...

सपा से अलग अपनी राह तय करेंगे CM...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -