राजकीय सम्मान के साथ होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, UP में 3 दिन का राजकीय शोक
राजकीय सम्मान के साथ होगा मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार, UP में 3 दिन का राजकीय शोक
Share:

लखनऊ: सपा सरंक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका निधन आज यानी सोमवार को हो गया है। बताया जा रहा है वह 82 साल के थे और उन्होंने आज सुबह 8:15 बजे अंतिम सांस ली। खबरों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण, ब्लड प्रेशर की समस्या और सांस लेने में तकलीफ के चलते कुछ दिन पहले मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जी हाँ और बीते कई दिनों से उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई थी।

दिन-ब-दिन गंभीर होती जा रही मुलायम की हालत, अस्पताल पहुंचे ब्रजेश पाठक

अब आज उनके निधन पर कई बड़े दिग्गज नेताओं ने दुःख जताया है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अखिलेश यादव से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की। वहीं दूसरी तरफ मुलायम सिंह यादव के निधन पर यूपी में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। जी हाँ, इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताते हुए ट्वीट किया है और लिखा है- 'शोक की इस घड़ी में उनके पुत्र श्री अखिलेश यादव जी से दूरभाष पर वार्ता कर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं।'

'भैया नेताजी को बचा लीजिए..', अखिलेश को देख फूट-फूटकर रोने लगा सपा समर्थक

इसी के साथ उन्होंने लिखा- 'श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा।' वहीं अपने एक अन्य ट्वीट में वह लिखते हैं- 'उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदायी है। उनके निधन से समाजवाद के एक प्रमुख स्तंभ एवं एक संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना व शोकाकुल परिवार एवं समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।' आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री समेत राष्ट्रपति और कई दिग्गज नेताओं ने भी संवेदना व्यक्त की।

सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन, राष्ट्रपति से लेकर PM मोदी तक ने जताया दुःख

'सबके नेता जी नहीं रहे', मुलायम सिंह यादव के निधन पर बेटे अखिलेश समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया दुःख

नहीं रहे मुलायम सिंह यादव, पिता के निधन से टूटे अखिलेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -