सपा पर भाजपा का पलटवार, मुलायम यादव के समधी हरिओम यादव 'भगवा दल' में शामिल
सपा पर भाजपा का पलटवार, मुलायम यादव के समधी हरिओम यादव 'भगवा दल' में शामिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद से शह और मात का खेल शुरू हो गया है. भाजपा ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर काउंटर अटैक करते हुए अब मुलायम सिंह यादव के समधी और फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से MLA हरिओम यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. हरिओम यादव के साथ ही आज बीजेपी ने सहारनपुर जनपद के बेहट सीट से कांग्रेस MLA नरेश सैनी और सपा के पूर्व MLA धर्मपाल यादव भी भाजपा में आ गए हैं.

इससे पहले कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा से जाने से पार्टी को झटका लगा है. मगर मौर्य सपा में जाएंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है.  वहीं, यदि हरिओम यादव की बात करें, तो वह सिरसागंज सीट से MLA हैं. वह अभी समाजवादी पार्टी से निलंबित चल रहे हैं. हरिओम यादव को गत वर्ष फरवरी 2021 में सपा से छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया था. उनपर पार्टी लाइन से हटकर, पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का इल्जाम लगा था. अखिलेश यादव के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई थी.

बता दें कि हरिओम यादव रिश्ते में मुलायम सिंह यादव के समधी लगते हैं. हरिओम यादव के सगे भाई रामप्रकाश नेहरू की बेटी मृदुला यादव की शादी मुलायम सिंह यादव के भतीजे (मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पुत्र रणवीर सिंह यादव) के साथ हुई थी. रणवीर सिंह यादव के निधन के बाद सैफई महोत्सव रणवीर सिंह की याद में मनाया जाता है. रणवीर सिंह और मृदुला यादव के पुत्र तेजवीर यादव उर्फ तेजू है जो मैनपुरी लोकसभा सीट के पूर्व सांसद रहे हैं और मुलायम और अखिलेश के खास हैं.

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -