लोकसभा चुनाव: पिछले 5 वर्षों में इतने गरीब हो गए मुलायम सिंह यादव, कर्ज़दार भी हैं...
लोकसभा चुनाव: पिछले 5 वर्षों में इतने गरीब हो गए मुलायम सिंह यादव, कर्ज़दार भी हैं...
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की संपत्ति में साल 2014 की तुलना में तीन करोड़ रुपये से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। यादव ने मैनपुरी लोकसबाहा सीट से सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करते वक्त हलफनामे में इस संबंध में जानकारी दी है। शपथ पत्र के अनुसार मुलायम के पास कार नहीं है। हालांकि, उनकी पत्नी के पास एक लग्जरी कार जरूर है। 

मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को नामांकन दाखिल करते समय शपथ पत्र में अपने पास 16,52,44,300 रुपये की चल-अचल संपत्ति घोषित की है। यह साल 2014 में बताई गई संपत्ति की तुलना में तीन करोड़ 20 लाख 15 हजार 517 रुपये कम है। 2014 लोकसभा चुनाव के शपथपत्र में मुलायम सिंह यादव ने अपने पास 19,72,59,817 रुपये की संपत्ति होने की जानकारी हलफनामे में दी थी। मुलायम सिंह पर एक मुकदमा भी दर्ज है। उनके हलफनामे में फोन पर धमकी देने के आरोप में आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर द्वारा 24 सितंबर 2015 को लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज कराई गई शिकायत का उल्लेख किया गया है। यह मुकदमा लखनऊ के मुख्य न्यायिक मैजिस्ट्रेट न्यायालय में लंबित है। 

हलफनामे में मुलायम ने स्वयं को अपने पुत्र और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कर्जदार भी दर्शाया है। हलफनामे के मुताबिक मुलायम ने अखिलेश से दो करोड़ 13 लाख 80 हजार रुपये ऋण लिया है। मुलायम द्वारा दायर किए गए हलफनामे में उन्होंने वित्तीय वर्ष 2017-18 में 32 लाख 02 हजार 615 रुपये की कुल आय दर्शाई है। वहीं उनकी पत्नी साधना यादव की आमदनी 25 लाख 61 हजार 170 रुपये दर्शाई गई है। वहीं साधना की संपत्ति पांच करोड़ छह लाख 86 हजार 842 रुपये की बताई गई है। 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: फिर फिसली राहुल गाँधी की जुबान, गरीबी की जगह गरीबों पर कर बैठे वार

लोकसभा चुनाव: मायावती ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा - हेट स्पीच वालों को हराना है

स्कूल टीचर की भयावह करतूत, 23 बच्चों को दे डाला जहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -