केवल दुख जताने से कुछ नही होगा, माफी मांगे मुलायम

केवल दुख जताने से कुछ नही होगा, माफी मांगे मुलायम

लखनऊ : राजनेता वो शख्स है, जो मुंह खोलेंगे तो आग ही उगलेंगे। बीजेपी ने 1990 के मामले को कुरेदते हुए समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव से माफी मांगने को कहा है। दरअसल 1990 में अयोध्या में विवादित ढांचा बनाने के लिए कारसेवकों पर गोलियां चलाई गई थी। इस पर मुलायम ने अफसोस जताया था। इसी बात को लेकर बीजेपी के प्रांतीय प्रवक्ता विजय बहादुर ठाकुर ने मुलायम से माफी मांगने को कहा है।

बहादुर ने कहा कि महज दुख जताने से उन कारसेवकों के परिजनों को सुकून नहीं मिलेगा, जो अयोध्या में सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बने थे। उन्होने कहा कि मुलायम सिंह ने जिन कार सेवकों पर गोली चलाई थी वो निहत्थे थे। ऐसे में उन पर गोली चलाने का आदेश देकर जघन्य अपराध किया गया। उन्होने कहा कि 24 साल बाद उस घटना पर केवल दुख जताने से उन परिवारों के जख्म कम नही होंगे, जिन्होने अपने अपनों को खोया है।

क्या मुलायम वाकई उस नुकसान की भऱपाई का माद्दा रखते है। उन्हें इस गुनाह के लिए सार्वजनिक रुप से माफी मांगनी चाहिए। बता दें कि कारसेवकों पर गोली चलवाने के अपने फैसले पर मुलायम ने अफसोस जाहिर किया था, लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि धर्मस्थल को बचाने के लिए ऐसा करना जरूरी था।