'मुलान' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, युद्ध भूमि में दिखा एक्शन का विकराल रूप
'मुलान' का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, युद्ध भूमि में दिखा एक्शन का विकराल रूप
Share:

हॉलीवुड सिनेमा जगत में डिज्नी सबसे बड़ा बैनर है. दर्शकों के बीच डिज्नी की आगामी फिल्म  'मुलान' को लेकर काफी बेताबी देखी जा रही है. निर्माताओं ने फिल्म का तड़कता-भड़कता अंतिम ट्रेलर रिलीज कर दिया है, जिसमें भरपूर मारधाड़, तलवारबाजी और चीनीयों की लड़ने की अनोखी कला का बेहतरीन प्रदर्शन होता नजर आ रहा है.न्यूजीलैंड की निर्देशक और पटकथा लेखक निकोला जीन कैरो के निर्देशन में बनी यह फिल्म चीन की एक महान काल्पनिक महिला योद्धा हुआ मुलान के जीवन पर आधारित है, जिसने अपने बीमार पिता को लड़ने के दौरान मरने से बचाने के लिए खुद को एक लड़का बनाकर युद्धभूमि में झोंक दिया था.

गंजेपन को इन हॉलीवुड एक्टर ने बनाया अपना स्टाइल, नहीं करवाई हेयर ट्रांसप्लान्ट

अगर बात करें मुलान की कहानी की तो चीन के इतिहास में यह योद्धा उस समय पैदा हुई जब चीन पर उत्तरी घुसपैठियों ने आक्रमण कर दिया था.अपने राज्य को बचने के लिए तत्कालीन राजा ने अपनी कम सेना को ध्यान में रखते हुए अपने राज्य के हर एक घर से एक लड़ाकू योद्धा लेने के लिए मुनादी पिटवाई. सेना का प्रतिष्ठित योद्धा हुआ झोउ उस वक्त अच्छी हालत में नहीं होता, तो उसे युद्ध में जाने से रोकने के लिए उसकी बेटी हुआ मुलान सेना में हुआ झोउ का लड़का हुआ जुन बनकर अपने पिता की जगह लेती है, और अलौकिक शक्तियों से परिपूर्ण दुश्मनों को अपनी ताकत, हिम्मत और बुद्धिमत्ता से मात देती है.

टीजर सामने आने के बाद, रिलीज़ हुआ इस हॉलीवुड मूवी का पोस्टर

इस शानदार एंक्शन फिल्म की पटकथा रिक जाफा, अमांडा सिल्वर, लॉरेन हाइनेक और एलिजाबेथ मार्टिन ने लिखी है, और फिल्म को वाल्ट डिज्नी पिक्चर्स ने निर्मित किया है. फिल्म में मुलान का मुख्य किरदार अमेरिकन-चाइनीज अभिनेत्री लियू यिफेई ने निभाया है. उनके साथ  डोनी येन, जेसन स्कॉट ली, योसन एन, गोंग ली, और जेट ली सहायक भूमिकाओं में नजर आएंगे. ये फिल्म 27 मार्च को रिलीज होगी.बता दें कि आज से 22 साल पहले 'मुलान' के इस काल्पनिक किरदार के आधार पर डिज्नी इससे पहले एक एनिमेटेड फिल्म बना चुका है, जिसे 1998 में दर्शकों और समीक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, और सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामित भी किया गया था. 

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को प्रियंका ने दी जन्मदिन की बधाई

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को बेटी होने पर हुआ अफ़सोस, इंटरव्यू में बताई दिल की बात

BAFTA 2020 Winners List: फिल्म 1917 और जोकर का जलवा, जानें कौन है बेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -