मुकुल रॉय आज देंगे राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस से निलंबित सांसद मुकुल रॉय द्वारा आज बुधवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया जा सकता है. कयास यह लगाए जा रहे हैं, कि वे बीजेपी में शामिल होंगे या अन्य असंतुष्टों को अपने साथ लेकर नया दल बनाएँगे जो राजग को समर्थन दे सकता है. इन सब बातों का खुलासा वे एक संवाददाता सम्मेलन में करेंगे.

उल्लेखनीय है कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुकुल रॉय दोपहर 3.30 बजे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौंपेंगे. बता दें कि उपराष्ट्रपति राज्यसभा के सभापति भी होते हैं. सम्भावना है कि रॉय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वे केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली और पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मिल चुके हैं.

बता दें कि रॉय को लेकर दूसरा कयास यह लगाया जा रहा है कि रॉय नेशनलिस्ट तृणमूल कांग्रेस को फिर से जीवित कर सकते हैं, या कोई नई पार्टी बना सकते हैं. रॉय बीजेपी को अपनी राजनीतिक शक्ति का अहसास कराने के लिए तृणमूल के कुछ असंतुष्ट नेताओं को अपने साथ करके केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ गठबंधन भी कर सकते हैं. इनमें से कई सवालों के ज़वाब वे नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में करेंगे.

यह भी देखें

तृणमूल कांग्रेस नेता किया महिला का रेप

भाजपा में शामिल हो सकते हैं TMC बागी मुकुल राय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -