क्या भारत में पुन: चालू हो पाएगा Tik Tok ? पक्षकार ने किया केस लड़ने मना

Jul 01 2020 02:40 PM
क्या भारत में पुन: चालू हो पाएगा Tik Tok ? पक्षकार ने किया केस लड़ने मना

बुधवार को पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने भारत सरकार के खिलाफ चाइनीज एप टिक टॉक का पक्षकार बनने से इनकार कर दिया. दरअसल, सोमवार को भारत सरकार ने चीन के 59 एप पर भारत में पाबंदी लगा दी है. 15 जून को गलवन घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के बलिदान के बाद यह फैसला लिया गया.

असम : 8 हजार लोगों को कोरोना ने बनाया शिकार, जनता में मचा हड़कम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कुल 59 चाइनीज एप पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद बौखलाया चीन कानून का हवाला दे रहा है. इस क्रम में उसने भारत में पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से संपर्क साधा लेकिन रोहतगी ने भारत सरकार के खिलाफ टिकटॉक के लिए केस लड़ने से इनकार कर दिया.

जाली नोट के मामले में सबसे बड़ी कामयाबी, आरोपी की गिरफ्तार के बाद खुल सकते है कई राज

इसके अलावा देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के साथ सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरना बताते हुए भारत सरकार ने चीन के 59 मोबाइल एप पर पाबंदी लगा दी. भारत सरकार द्वारा चीन के खिलाफ लिए गए इस फैसले पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने चिंता व्यक्त की और कहा कि भारत में लगी इस पाबंदी के बाद  हम चिंतित हैं और स्थिति का आकलन कर रहे हैं. दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. वही, देश में कोरोना वायरस के 18 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इस दौरान 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय( Ministry of Health & Family Welfare) के बुधवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में 18,653 मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 507 मरीजों की मौत हुई है.

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुआ 'किल कोरोना अभियान', इस ऐप का भी हुआ शुभारंभ

थर्मल पावर प्लांट में हुआ जोरदार धमाल, मौके पर 4 से अधिक लोगों ने गवाई जान

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम को कहा धन्यवाद, गरीबों को लेकर बोली यह बात