सुप्रीम कोर्ट में मुख़्तार अंसारी- यूपी में मेरी जान को ख़तरा
सुप्रीम कोर्ट में मुख़्तार अंसारी- यूपी में मेरी जान को ख़तरा
Share:

नई दिल्ली: मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश वापस भेजने की मांग पर शीर्ष अदालत में आज यूपी सरकार और पंजाब सरकार के वकीलों के बीच तीखी बहस हुई. वहीं मुख्तार की ओर से दलील दी गई कि उत्तर प्रदेश में उसकी जान को खतरा है इसलिए उसे दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए. सुनवाई आज अधूरी रही. न्यायमूर्ति अशोक भूषण और सुभाष रेड्डी की बेंच इसे कल जारी रखेगी.

सुनवाई की शुरुआत मुख्तार के वकील मुकुल रोहतगी की दलील से हुई. रोहतगी ने कहा कि मुख्तार 5 बार विधायक रहा है. यूपी में उसकी जान को खतरा है. कुछ मामलों में उसके साथ उसके आरोपी रहे मुन्ना बजरंगी को सूबे की एक जेल से दूसरी जेल ले जाते समय मार दिया गया था. यदि विवाद इस बात पर है कि वह पंजाब की जेल में क्यों है तो उसके खिलाफ सभी मामलों को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए. इस पर अदालत ने कहा कि उनकी ओर से रखी गई बातों पर विचार किया जाएगा.

इसके बाद यूपी सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलीलें देना शुरू की. उन्होंने कहा कि यह पूरा मामला फिल्मी साज़िश जैसा है. पहले पंजाब में एक मामला दर्ज करवाया गया. फिर पंजाब पुलिस यूपी की बांदा जेल में पहुंच गई. कानून को अच्छी तरह से जानने वाले बांदा जेल सुपरिटेंडेंट ने बिना अदालत की अनुमति लिए उसे पंजाब पुलिस को सौंप दिया. मेहता ने पंजाब पुलिस और मुख्तार के बीच सांठगांठ का आरोप लगाया.  

चुनाव आयोग को TMC का पत्र, कहा- टीकाकरण प्रमाणपत्र से हटाई जाए पीएम मोदी की फोटो

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, सरकारी अस्पतालों में लग रहा मुफ्त टीका

कोरोना वैक्सीन को लेकर विवाद में फसे कर्नाटक के कृषि मंत्री, जानिए क्या है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -