370 पर मुख़्तार अब्बास नकवी का बयान , कहा - 70 साल की गलती, 7 घन्टे में हुई ख़त्म
370 पर मुख़्तार अब्बास नकवी का बयान , कहा - 70 साल की गलती, 7 घन्टे में हुई ख़त्म
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने धारा 370 को खत्म करने को लेकर दिए गए अपने बयान में कहा है कि, 70 वर्षों से चली आ रही गलती को मोदी सरकार ने 7 घंटों में सही कर दिया. नकवी ने कहा कि धारा 370 के समाप्त होने से जम्मू कश्मीर की 370 समस्याओं का निपटारा भी हो जाएगा. 

नकवी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस मामले में कांग्रेस ने फिर से ऐतिहासिक चूक की है. कांग्रेस केवल मोदी हाय-हाय करती है और जनता ने उन्हें बाय-बाय कर दिया. नकवी ने कहा कि हेड लेस कांग्रेस अब ब्रेन लेस भी हो गई है. मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हमारा मंत्रालय जम्मू कश्मीर में कार्य करना चाहता था, किन्तु 370 के कारण नहीं कर पाता था. अब अल्पसंख्यक मंत्रालय को काम करने में सरलता होगी.

नकवी ने कहा कि 370 का खात्मा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की 370 समस्याओं के निपटारे का रास्ता साफ करेगा. नकवी ने आतंकवाद पर तंज कसते हुए कहा कि जिस कश्मीर को हम 'धरती का स्वर्ग' कहा करते थे, उसे अलगाववादियों-आतंकवादियों ने 370 का सुरक्षा कवच पहनकर 'आतंक का नर्क' बना डाला था. एक ऐसी व्यवस्था जो अस्थाई थी, उसे संवैधानिक बाध्यता बता बता कर कुछ गिनती के लोगों ने घाटी के लोगों का कई दिनों तक शोषण किया, लेकिन अब वो समय बीत चुका है . 

सीजेएम कोर्ट में उमर अब्दुल्ला और मेहबूबा के खिलाफ दायर हुआ परिवाद

अल्पेश ठाकोर के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची कांग्रेस, ये है पूरा मामला

नेतृत्वहीन कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, पार्टी के इस नेता ने पेश की दावेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -