21 जून से देशभर में शुरू होगा 'जान है तो जहान है' अभियान..., मुख़्तार नकवी ने किया ऐलान
21 जून से देशभर में शुरू होगा 'जान है तो जहान है' अभियान..., मुख़्तार नकवी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को कहा कि पूरे देश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता लाने और आशंकाओं-अफवाहों को रोकने के लिए उनके मंत्रालय की तरफ से 21 जून से 'जान है तो जहान है' अभियान आरंभ करेंगे. 

मुख़्तार अब्बास नकवी ने एक बयान में कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय विभिन्न सामाजिक, शैक्षिक संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयं सहायता समूहों आदि को साथ लेकर देश के ग्रामीण एवं दूर-दराज के इलाकों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए ये अभियान आरंभ कर रहा है. इस अभियान में विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक, मेडिकल, विज्ञान और अन्य क्षेत्रों के मुख्य लोगों के संदेश, नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से सकारात्मक संदेश दिया जाएगा.

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी के अनुसार, इस अभियान का आगाज़ 21 जून को उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से होगी और फिर इसका पूरे देश में विस्तार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने देश के कुछ क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण को लेकर अफवाहों और आशंकाओं का माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसा भ्रम पैदा करने वाले लोगों की सेहत-सलामती के दुश्मन हैं. नकवी ने जोर देते हुए कहा कि देश के वैज्ञानिकों के परिश्रम के परिणाम स्वरूप दो मेड इन इंडिया वैक्सीन तैयार हुईं हैं, वैज्ञानिक रूप से ये साबित हो चुका है कि ये वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोरोना संक्रमण से बचाव का प्रमुख हथियार हैं. 

टीपू सुल्तान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर भाजपा नेता हुए गिरफ्तार

जम्मू- कश्मीर में और भी तेज हुई हलचल, पीएम मोदी के आमंत्रण के बाद महबूबा मुफ्ती ने बुलाई बैठक

तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने अन्य हस्तियों के अलावा राहुल को जन्मदिन की बधाई दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -