नकवी ने भारत को अल्पसंख्यकों के लिए बताया जन्नत, पाकिस्तान पर साधा निशाना
नकवी ने भारत को अल्पसंख्यकों के लिए बताया जन्नत, पाकिस्तान पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पाकिस्तान पर करारा प्रहार किया है। नकवी ने पाकिस्तान द्वारा भारत में अल्पसंख्यकों के शोषण के आरोप पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनहोंने पाक को अल्पसंख्यकों के लिए नर्क बताते हुए भारत को उसके उलट स्वर्ग बताया है। नकवी ने कहा भारत, दुनिया में समावेशी विकास-सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण का रोल मॉडल बन गया है। दरअसल पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से मानवाधिकारों की दुहाई देकर विश्वभर में भारत को घेरने में जूटा है।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम के रजत जयंती समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश के हर जरूरतमंद तक बेहतर शिक्षा, रोजगारपरक कौशल विकास, आधारभूत सुविधाएं पहुंचाने के लिए मोदी सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। सरकार की अल्पसंख्यक समाज के लिए बनाई गई नीतियों से मिले फायदे पर नकवी ने जोर देकर बताया कि NMDFC ने बीते 5 सालों में लगभग 3000 करोड़ रूपए 8 लाख 30 हजार से ज्यादा लाभार्थियों को विभिन्न रोजगारपरक गतिविधियों, स्टैंड अप, स्टार्ट अप आदि के लिए किफायती दरों पर ऋण मुहैया कराए हैं।

केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार-2 के पहले दिन से ही अल्पसंख्यक मंत्रालय शैक्षिक और आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में मजबूती से काम कर रहा है। वहीं इसके अलावा देश भर के मदरसों को मुख्यधारा की शिक्षा से जोड़ने के कार्यक्रम के तहत विभिन्न राज्यों के 150 से ज्यादा मदरसा शिक्षकों को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय द्वारा मुख्यधारा की शिक्षा की ट्रेनिंग दी गई है।

मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर: एक हफ्ते बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, कबूल किया जुर्म

दिवाली के दिन पीएम मोदी करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव

कर्नाटक में फिर शुरू हो सकता है सियासी नाटक, कांग्रेस MLA बोले- हमारे संपर्क में भाजपा विधायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -