गोवा के नए DGP बने मुकेश कुमार मीणा, पिछले साल से ही रिक्त था पद
गोवा के नए DGP बने मुकेश कुमार मीणा, पिछले साल से ही रिक्त था पद
Share:

पणजी: दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार 1989 बेंच के आईपीएस अफसर मुकेश कुमार मीणा को गोवा का पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया गया है. गोवा में 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रणव नंदा के अचानक हुए देहांत के बाद से ही डीजीपी का पद रिक्त पड़ा हुआ था. प्रणव नंदा का नवंबर 2019 में दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया था. डीजीपी नंदा उस समय दिल्ली के आधिकारिक दौरे पर आए हुए थे. इससे पहले मुकेश कुमार मीणा की मिजोरम पहुँचाया गया था.

दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) से चर्चाओं में आए मुकेश कुमार मीणा दिल्ली पुलिस में स्पेशल सीपी नई दिल्ली रेंज में तैनात थे. दरअसल एसीबी को लेकर केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच जमकर बहस हुई थी. गृह मंत्रालय और दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB)  को दिल्ली पुलिस के अधीन बताते हुए मुकेश कुमार मीणा को एसीबी का प्रमुख नियुक्त कर दिया था. फरवरी 2016 में दिल्ली एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) के चीफ मुकेश कुमार मीणा ने अंडमान निकोबार ट्रांसफर होने के बाद भी दिल्ली सरकार के खिलाफ शिक्षा विभाग की नियुक्तियों में भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया था.

इससे पहले भी ACB प्रमुख मुकेश कुमार मीणा और केजरीवाल सरकार के बीच कई दफा मतभेद की खबरें सार्वजनिक हुईं थी. दिल्ली सरकार ने मुकेश कुमार मीणा की एसीबी प्रमुख के पद पर नियुक्ति को गैरकानूनी करार दिया था. उपराज्यपाल नजीब जंग ने मीणा को  एसीबी का चीफ बनाया था, जबकि ACB के पहले चीफ एसएस यादव की नियुक्ति दिल्ली सरकार ने की थी.

ओलंपस ने बंद किया कैमरा बिजनेस, जानें क्या है वजह

कोरोना काल में आसानी से मिल सकता है गोल्ड लोन

क्या जल्द Google Pay से मिलने वाला है लोन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -