जानिये कैसे मिला मुकेश खन्ना को भीष्म पितामह का किरदार
जानिये कैसे मिला मुकेश खन्ना को भीष्म पितामह का किरदार
Share:

दूरदर्शन पर एक बार फिर बीआर चोपड़ा की महाभारत का प्रसारण हो रहा है। वहीं दर्शक इस बार भी महाभारत को काफी पसंद कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर न सिर्फ इसे देखते हुए अपनी तस्वीरें साझा कर रहे हैं बल्कि साथ ही साथ अपनी पुरानी यादें भी ताजा कर रहे हैं। इसके साथ ही महाभारत के साथ ही रामायण, शक्तिमान, सर्कस, चाणक्य, ब्योमकेश बक्शी जैसे कार्यक्रमों की भी वापसी तय हो गई है। इसके साथ ही एक इंटरव्यू के दौरान मुकेश खन्ना ने कहा था, 'मैं महाभारत में अर्जुन या कर्ण का किरदार निभाना चाहता था, फिर मुझे दुर्योधन का किरदार ऑफर हुआ, लेकिन मैंने साफ मना कर दिया। वहीं सबने कहा कि मैं पागलपन कर रहा हूं, क्योंकि दुर्योधन का किरदार काफी वजनदार था, परन्तु मैंने कहा कि मैं निगेटिव रोल कर ही नहीं सकता।

'इंटरव्यू में मुकेश खन्ना आगे बताया था, 'तब मुझे द्रोणाचार्य का किरदार मिला जो मैंने स्वीकार भी कर लिया, लेकिन मेरी किस्मत में तो 'आयुष्मान भव:' कहना लिखा था। भीष्म पितामह का रोल विजेंद्र घाटगे को दिया गया, परन्तु शायद उन्हें सफेद दाढ़ी लगाना गवारा नहीं था। वो नहीं आए, तब मुझे इस रोल को करने का सौभाग्य मिला और मैं इस बात को अपनी खुशनसीबी मानता हूं। इसके साथ ही 'मुकेश खन्ना ने आगे कहा था, 'महाभारत को लोगों का अपार प्यार मिला। वहीं ऐसी कामयाबी आज तक किसी भी टीवी कार्यक्रम को नहीं मिली। वहीं लोग मजाक में कहते थे कि कोई दुश्मन देश भारत पर महाभारत के प्रसारण के वक्त हमला कर दे तो जीत सकता है क्योंकि उस वक्त पूरा देश और सुरक्षा बल भी सीरियल देख रहे होते।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 'मुकेश खन्ना ने महाभारत में काम करने के नुकसान भी साझा करते हुए कहा था, 'वैसे तो मुझे महाभारत करने के 90 फीसदी फायदे हुए परन्तु कुछ नुकसान भी हुए। इसके साथ ही भीष्म पितामह का किरदार निभाने के बाद मुझे ज्यादातर बुज़ुर्ग किरदारों के रोल मिलने लगे। इसके साथ ही मुझे शाहरुख खान, अक्षय कुमार से लेकर बॉबी देओल तक के पिता के रोल मिलने लगे।वहीं  हद तो तब हो गई जब फिल्म 'यलगार' में मैंने फिरोज खान साहब के पिता का रोल निभाया। वहीं लोग हंसते जब स्क्रीन पर खान साहब मुझे डैड, डैड कह कर बुलाते।परन्तु इन चंद बातों को छोड़ दिया जाए तो महाभारत मेरे लिए मील का पत्थर साबित हुआ।'

इस कारण से बदला गया था आज रामायण का समय

पारस के वीडियो पर माहिरा ने किया कमेंट तो फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

सारा दिन अपनी बेटी के साथ खेलते रहते है कपिल शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -