...तो भीष्म पितामह के रोल के लिए मुकेश ने बेले थे इतने पापड़, खुद किया खुलासा
...तो भीष्म पितामह के रोल के लिए मुकेश ने बेले थे इतने पापड़, खुद किया खुलासा
Share:

बॉलीवुड में मुकेश खन्ना वो नाम है जो सही मायने में हीरो बने और घर घर में बच्चों की जुबां पर शक्तिमान के नाम से भी छा गए. इसके बाद भीष्म पितामह जैसा कर्मठ रोल निभा कर हर किसी के दिलों में बस गए. मुकेश खन्ना का करियर भले ही इन दोनों किरदारों के इर्द-गिर्द ही घूम रहा हो. मगर मुकेश खन्ना का जिक्र उनके थियेटर और बॉलीवुड के काम के बिना बिलकुल ही अधूरा है. निगेटिव शेड का रोल हो या फिर उम्रतराज शख्स का मुकेश द्वारा हर किरदार को चुनौतीपूर्ण तरीके से निभाया गया है. बता दें कि आज ही के दिन अभिनेता मुकेश खन्ना का जन्म मुंबई में हुआ था.

इतना ही नहीं उन्होंने साथ ही लोगों के इस भ्रम को भी तोड़ा है कि वे अमिताभ बच्चन की कॉपी किया करते हैं. भले ही पिछले कुछ समय से वे फिल्मों से दूर हों मगर उन्होंने इस बात का संकेत भी दिया है कि वे एक बार फिर से शक्तिमान बन कर घर-घर में दस्तक देने के लिए तैयार हैं और एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें महाभारत में भीष्मपितामह का रोल कैसे मिला था.

मुकेश को सीरियल में अर्जुन का रोल प्ले करना था. लेकिन यह किरदार उनके हाथ से निकल गया और फिर इसके बाद घूम फिर कर उनके हाथ में गुरू द्रौणाचार्य का रोल आया था. मुकेश ये रोल करना तो नहीं चाहते थे, लेकिन भारी मन से उन्होंने यह रोल प्ले करने के लिए हा भर दी. साथ ही इत्तेफाक कुछ ऐसा रहा कि यह रोल भी उनके हाथ से निकल गया और जो अगला रोल उन्हें करने को मिला वो था भीष्म पितामह का था. मुकेश ने खुशी-खुशी इस रोल के लिए हामी भर दी और इतिहास भी इसका गवाह है. ये रोल उन्हें ही नहीं बल्कि उनके पिता को भी बहुत पसंद आया था औरइस रोल की वजह से ही उनके करियर ग्राफ ने जमकर उड़ान भी भरी थी.

 

शेर, भालू और मगरमच्छ संग खलेते नजर आईं यह एक्ट्रेस, VIDEO देख काँप जाएगी रूह

...तो 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने बर्बाद की अनुराग के लाइफ, कहा- उम्मीद है साढ़ेसाती..'

VIDEO : एक बार फिर हरे-भरे सूट में जमकर थिरकीं सपना, देखते ही हो जाएंगे दीवाने

'जबरिया जोड़ी' के ट्रेलर से दर्शकों को मिलने वाला है सरप्राइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -