इस राज्य में चिड़ियाघर खोलने जा रहे मुकेश अंबानी, 2023 तक हो जाएगा तैयार
इस राज्य में चिड़ियाघर खोलने जा रहे मुकेश अंबानी, 2023 तक हो जाएगा तैयार
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे दौलतमंद शख्स और सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मालिक मुकेश अंबानी एक चिड़ियाघर बनाने जा रहे हैं। अंबानी यह चिड़ियाघर अपने गृह राज्य गुजरात में बनाएंगे। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, विश्व के सबसे बड़े चिड़ियाघर में से एक होगा। गुजरात में ही उनका ग्रुप सबसे बड़े तेल रिफाइनिंग कॉम्प्लैक्स का संचालन करता है।

इस संदर्भ में रिलायंस में कॉरपोरेट अफेयर्स डायरेक्टर परिमल नाथवानी ने बताया कि, वर्ष 2023 में यह चिड़ियाघर खुलने की संभावना है। इसमें स्थानीय सरकार की सहायता करने के लिए एक रेस्कयू सेंटर भी शामिल होगा। ब्लूमबर्ग बिलेनियन इंडेक्स के मुताबिक, मौजूदा वक़्त में मुकेश अंबानी विश्व के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं और वे 80.9 अरब डॉलर (लगभग 5794.18 अरब रुपये) की संपत्ति के मालिक हैं। फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, अंबानी विश्व के 12वें सबसे अमीर आदमी हैं। उनकी संपत्ति 79.1 अरब डॉलर है। हाल ही में चीनी कारोबारी झोंग शानशान ने उनसे एशिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छीन लिया था। 

पिछले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाजार पूंजीकरण (बाजार हैसियत) में इजाफा दर्ज किया गया था। RIL की बाजार हैसियत 24,914 करोड़ रुपये बढ़कर 13,18,952.34 करोड़ रुपये हो गई। बीते कारोबारी दिन रिलायंस का शेयर 2080.30 के स्तर पर बंद हुआ था और आज दोपहर 12.40 बजे यह 40.50 अंक लुढ़ककर 2039.80 के स्तर पर था।

सुप्रीम कोर्ट ने 24,713 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत के लिए अमेजन की याचिका पर नोटिस किया जारी

सोने की कीमत में फिर आया निखार, यहाँ देखें गोल्ड के फ्यूचर प्राइस

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल का टैक्स घटा, जानिए क्या है आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -