मुकेश अम्बानी ने फिर किया टॉप

नई दिल्ली : लगातार चौथे साल भी भारत देश के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी सामने आये है. जी हाँ, हाल ही में हुरुन रिपोर्ट इंडिया के प्रमुख अनस रहमान जुनेद ने इस बारे में बताया है कि मुकेश अम्बानी 1,60,950 करोड़ रुपये की सम्पत्ति के साथ देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए है. लेकिन साथ ही यह भी सामने आया है कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल मुकेश की सम्पत्ति में 3 प्रतिशत की कमी आई है. इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि विप्रो के प्रेमजी इस साल अपने परोपकार और दान को लेकर शीर्ष 5 की सूचि से बाहर हो गए है. जबकि यह बताया जा रहा है कि किरण मजूमदार शीर्ष में आने वाले अमीरों में शामिल होने वाली पहली महिला है.

इस मामले में यह बता रहे है कि इनकी सम्पत्ति 6,143 करोड़ रुपये है. जारी रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि स्मार्टफोन और ई-कॉमर्स ने इस साल कई हद तक अच्छा कारोबार किया है जबकि रियल एस्टेट के सेक्टर में इस साल कमजोरी देखने को मिली है. रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि लंदन के एसपी हिंदुजा और हिंदुजा समूह परिवार इस साल तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

इसके साथ ही यह भी बता दे कि इनकी कुल सम्पत्ति 103,030 करोड़ रुपये बताई गई है. साथ हीं HCL के संस्थापक-अध्यक्ष शिव नादर को चौथा स्थान मिला है. इसके अलावा आपको यह भी बता दे कि कोटक महिंद्रा बैंक के उपाध्यक्ष व प्रबंध निदेशक उदय कोटक भी इस साल शीर्ष 10 अरबपतियों की सूची में जगह बनाने में कामयाब हुए है. इसके साथ ही इस सूची में डेटा एनालिटिक्स कंपनी मू सिग्मा के संस्थापक धीरज राजाराम, इंडस गैस के अजय कालसी भी शामिल है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -