आकाश अंबानी का हुआ राजतिलक.., मुकेश अंबानी ने अपने बेटे को सौंपी इस कंपनी की कमान
आकाश अंबानी का हुआ राजतिलक.., मुकेश अंबानी ने अपने बेटे को सौंपी इस कंपनी की कमान
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े उद्योगपति घरानों में से एक रिलायंस समूह (Reliance Group) में अगली पीढ़ी को बागडौर सौंपने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसी कड़ी में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो (Reliance Jio) के बोर्ड के चेयरमैन पद से त्यागपत्र दे दिया है। अब उनकी जगह आकाश अंबानी (Akash Ambani) को रिलायंस जियो के बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocom Ltd) ने मंगलवार को शेयर बाजारों को इस संबंध में जानकारी दी है। कंपनी ने बताया कि मुकेश अंबानी का त्यागपत्र 27 जून को बाजार बंद होने के बाद से ही मान्य हो गया है। कंपनी ने साथ ही आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन बनाए जाने के बारे में भी जानकारी दी है। उसने कहा कि, 'कंपनी के बोर्ड ऑफ डाइरेक्टर्स ने नॉन-एक्सीक्यूटिव डाइरेक्टर (Non Executive Director) आकाश अंबानी को चेयरमैन नियुक्त करने को लेकर हर झंडी दे दी है।

बोर्ड ने इसके अलावा रामिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी को अतिरिक्त डाइरेक्टर बनाने की भी स्वीकृति दी है। इन दोनों को 5 साल के लिए इंडीपेंडेंट डाइरेक्टर बनाया गया है। इसी प्रकार बोर्ड ने पंकज मोहन पवार को रिलायंस जियो का मैनेजिंग डाइरेक्टर (Managing Director) बनाने पर भी मुहर लगा दी है। यह नियुक्ति भी 27 जून 2022 से अगले 5 वर्षों के लिए है। इन नियुक्तियों को अभी शेयरहोल्डर्स की स्वीकृति मिलनी बाकी है

नहीं रहे दिग्गज उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री, PM मोदी ने जताया दुःख

टाटा समूह में सबसे बड़े शेयरधारक पलोनजी मिस्त्री का हुआ निधन

उत्तर प्रदेश में होगी सर्वाधिक एमएसएमई इकाईयां ,सरकार का यह है प्लान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -