मुकेश अंबानी का हुआ ब्रिटेन का आइकॉनिक स्टोक पार्क, इतने करोड़ में हुआ सौदा
मुकेश अंबानी का हुआ ब्रिटेन का आइकॉनिक स्टोक पार्क, इतने करोड़ में हुआ सौदा
Share:

नई दिल्ली:  देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कंट्री क्लब और लक्जरी गोल्फ रिसार्ट, स्टोक पार्क को 5.70 करोड़ पाउंड (लगभग 592 करोड़ रुपए) में खरीद लिया है। RIL का यह अधिग्रहण उसके आबरॉय होटल और मुंबई में उसके द्वारा बनाई जा रही, होटल व्यवस्थित आवासीय सुविधाओं में किए गए मौजूदा अधिग्रहण के साथ हो रहा है।

RIL ने विगत चार वर्षों के दौरान 3.3 अरब डॉलर के अधिग्रहण का ऐलान किया है। इसमें से 14 फीसद खुदरा क्षेत्र में किया गया, 80 फीसद प्रौद्योगिकी, मीडिया और दूरसंचार क्षेत्र में वहीं बाकी छह फीसद निवेश ऊर्जा क्षेत्र में किया गया है। रिलायंस ने गुरुवार शाम भेजी गई नियामकीय सूचना में कहा है कि ब्रिटेन स्थित स्टोक पार्क उसके उपभोक्ता और आतिथ्य संपत्ति क्षेत्र का हिस्सा बनेगी। कंपनी का ब्रिटेन के बकिंघमशायर में एक होटल और गोल्फ कोर्स पर मालिकाना अधिकार है।

नियामकीय सूचना में कहा गया है कि, "रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एण्ड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) ने 22 अप्रैल 2021 को ब्रिटेन में स्थापित कंपनी स्टोक पार्क लिमिटेड की समूची चुकता शेयर पूंजी का अधिग्रहण कर लिया है। यह अधिग्रहण 5.70 करोड़ पाउंड में किया गया।''

क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को हुआ भारी नुकसान

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

RBI प्रमुख के मुख्य अपडेट: कम नहीं हुआ कोरोना तो बढ़ सकती है परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -