मुकेश अंबानी ने की सरकार की सराहना, पीएम मोदी के डिजिटल अभियान को बताया सफल

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि सरकार को 30 करोड़ 2जी मोबाइल यूज़र्स को स्मार्टफोन पर शिफ्ट करने के लिये जल्दी ठोस नीति बनाने का आग्रह किया है। मुकेश अंबानी ने कहा 2जी से 30 करोड़ भारतीयों को मुक्त करने और उन्हें स्मार्टफोन पर शिफ्ट करने के लिए सरकार को शीघ्र कोई ठोस नीति तैयार करनी होगी।

देश की अग्रणी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने आज चौथी इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) को वर्चुअल संबोधित करते हुए उन 30 करोड़ भारतीयों की दशा पर चिंता जाहिर की, जो डिजिटल वर्ल्ड में अभी भी 2जी तकनीक का इस्तेमाल करने को विवश हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि वह इस दिशा में जल्दी ठोस कदम उठाए ताकि यह उपभोक्ता देश की डिजिटल इकॉनमी से जुड़ कर इसका फायदा उठा सकें।

पीएम मोदी के डिजिटल मिशन की तारीफ करते हुए मुकेश अंबानी ने कोविड काल में इसे देश की डिजिटल लाइफ लाइन करार दिया। सरकार की कोशिशों की सरहाना करते हुए मुकेश ने कहा कि देश जल्द ही सॉफ्टवेयर के साथ हार्डवेयर में भी अपना लोहा मनवाएगा। रिलायंस के चेयरमैन ने अगले साल दूसरी छमाही में स्वदेशी 5जी तकनीक लॉन्च करने की तैयारी के संकेत देते हुए कहा जियो की स्वदेशी 5जी तकनीक पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत मिशन की सफलता की गवाह है।

सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -