अब इस कंपनी को खरीदने जा रहे मुकेश अंबानी, साल भर में 'डबल' कर चुकी है निवेशकों का पैसा

मुंबई: मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए जस्‍ट डायल को खरीदने का फैसला ले चुका है। दोनों कंपनियों के बीच लगातार वार्ता चल रही है। इस खबर के बाद से जस्‍ट डायल के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। कंपनी का शेयर लगभग 3 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर इन्वेस्टर्स अच्‍छा रिटर्न दे रहा है। वैसे जस्‍ट डायल शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई है, तब से अब तक कंपनी निवेशकों को लगभग दोगुना रिटर्न दे चुकी है।

बता दें कि जस्‍ट डायल का IPO 2013 में आया था। जबकि बाजार में इसकी लिस्‍ट‍िंग 5 जून 2013 को हुई थी। जब कंपनी का शेयर ओपन हुआ, तो इसकी कीमत 590 रुपए थी। पर आज इसकी कीमत 1100 रुपए का पार जा चुकी है। यानी कंपनी का शेयर निवेशकों को ये 8 साल में लगभग दोगुना रिटर्न दे चुका है। जबकि इसके शेयर एक माह में 10 फीसदी और इस वर्ष 70 फीसदी से अधिक रिटर्न दे चुके हैं। जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि जस्ट डायल बाजार निवेशकों को रिटर्न देने के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

वहीं यदि कोरोना काल की बात करें, तो कंपनी ने बीते एक साल में लगभग 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। लगभग एक साल पहले कंपनी का शेयर प्राइस 400 रुपए के लगभग था। जो बढ़कर 1100 रुपए के पार पहुंच गया है। यानी इस दौरान कंपनी के शेयरों में 700 रुपए प्रति शेयर से अधिक की वृद्धि देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में इसकी कीमत में और इजाफा हो सकता है।

मास्टर कार्ड पर RBL ने लिया बड़ा फैसला, रिज़र्व बैंक लगा चुका है बैन

बढ़ोतरी होने के बावजूद 7800 रुपये सस्ता है सोना, जानिए आज का भाव

सोने-चांदी की कीमतों ने फिर पकड़ी तेजी, जानिए आज क्या है 10 ग्राम 'गोल्ड' का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -