मुंबई को छोड़ इस खास जगह पर शिफ्ट होने जा रहे है मुकेश अंबानी
मुंबई को छोड़ इस खास जगह पर शिफ्ट होने जा रहे है मुकेश अंबानी
Share:

भारत का सबसे अमीर परिवार तथा रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार समेत लंदन में रहने की खबर सोशल मीडिया पर आग की भांति फैल गई है। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के ब्रिटेन में रहने की खबर पर हर कोई प्रतिक्रिया दे रहें हैं तथा सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहुत चर्चा हो रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ लंदन में बसने जा रहे हैं। अंबानी परिवार ब्रिटेन के बकिंघमशायर स्थित स्टोक पार्क में अपने आलीशान घर में रहने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन स्थित मुकेश अंबानी का आलीशान घर बन कर तैयार हो चुका है। उन्होंने 592 करोड़ रुपए में स्टोन पार्क स्थित आलीशान घर तैयार करवाया है, जिसमें 49 से ज्यादा कमरे हैं, स्विंमिंग पूल, मिनी हॉस्पिटल, क्लब, ऑडिटोरियम, पार्क, ओपन एरिया हैं, वहीं घर के लिए अलग से सड़क तैयार की गई है। इस आलीशान घर को 300 एकड़ से अधिक में तैयार किया गया है। घर में विशेष मंदिर स्थापित किया गया है। राजस्थान से संगमरमर की बनी प्रभु श्री कृष्ण, हनुमान एवं प्रभु श्री गणेश की मूर्ति ले जाकर वहां स्थापित की गई है। 

खबरों की माने तो मंदिर का डिजाइन ठीक उसी प्रकार है, जैसा उन्होंने अपने मुंबई स्थित घर एवं दफ्तर में रखा है। दरअसल कोरोना संक्रमण तथा लॉकडाउन के चलते अंबानी परिवार को सेकेंड होम की आवश्यकता महसूस हुई। उन्होंने खुले एवं ओपन स्पेस वाले घर की आवश्यकता को महसूस किया, जिसके पश्चात् स्टोनपार्क के इस घर की डील हुई तथा अब ये घर बनकर तैयार है। खबरों के अनुसार, दीपावली की पूजा के पश्चात् अगले वर्ष अप्रैल में अंबानी परिवार यहां शिफ्ट हो सकते हैं। 

यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, ड्राइवर समेत पांच लोगों की मौत

जानिए आज घटे या बड़े पेट्रोल-डीजल के दाम

अर्थव्यवस्था को बढ़ावा: भारत ने त्योहारी सीजन से पहले ईंधन टैक्स को किया कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -