ये महल है या घर, अंदर से ऐसा है अंबानी का एंटीलिया
ये महल है या घर, अंदर से ऐसा है अंबानी का एंटीलिया
Share:

एशिया के सबसे धनी और रिलायंस कम्पनी के मालिक मुकेश अंबानी दुनिया के प्रमुख अमीरों की गिनती में आते हैं. अम्बानी का आलीशान घर 'एंटीलिया' दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है. सबसे महंगे घरों की सूची में  बंकिघम पैलेस के बाद एंटीलिया का नम्बर आता है. आपने एंटीलिया की बाहर की तश्वीरें या खुद की नजर से इसे जरूर देखा होगा. लेकिन अंदर से एंटीलिया का नजारा देख कर आप दंग रह जाएंगे-

महल की तरह सजाया गया प्रियंका का घर, क्या कल होने वाली है सगाई?

मुकेश अंबानी का घर 200 करोड़ डॉलर यानी करीब 11 हजार करोड़ रुपए की लागत से बना है. अटलांटिक महासागर के एक पौराणिक द्वीप के नाम पर इसका नाम 'एंटीलिया' रखा गया है. 27 मंजिला एंटीलिया में मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, मां कोकिलाबेन, बेटी ईशा और उनके दोनों बेटे आकाश और अनंत रहते हैं. 

इस बिल्डिंग में तीन हेलिपैड भी मौजूद हैं, घर से खुले आकाश और समुद्र का नजारा भी काफी मनमोहक दिखता है. मुकेश अंबानी का कार के लिए दीवानापन उनके घर में भी दिखई पड़ता है. एंटीलिया की 6ठी मंजिल पर एक गैराज मौजूद है, इस गैराज में 5 करोड़ की Maybach समेत कई लग्जरी कारें खड़ी होती हैं, इस गैराज में 168 कारें रखी जा सकती हैं, यही नहीं, 7वें फ्लोर पर कार सर्विस स्टेशन भी मौजूद है.

अंबानी के घर में 9 एलिवेटर मौजूद हैं जिससे किसी स्पेसेफिक फ्लोर पर जाया जा सके, अंबानी के घर में में योग सेंटर, डांस स्टूडियो, हेल्थ स्पा और स्विमिंग पूल भी हैं, यही नहीं, एंटीलिया में आइसक्रीम पार्लर, प्राइवेट थिएटर आदि भी है. 

अंबानी के घर एंटीलिया के हर फ्लोर का डिजाइन अलग है और अलग-अलग मटेरियल से बना है, एंटीलिया के अंदर पार्किंग के ऊपर वाले फ्लोर में 50 सीटर सिनेमा हॉल है, उसके ऊपर आउटडोर गार्डन है साथ ही आलीशान मंदिर भी बना हुआ है. 

एंटीलिया फ्लोर का इंटीरियर बेहद खूबसूरत है. घर के अंदर का डिजाइन इस प्रकार से बनाया गया है कि यह घर अधिकतम 8 रिक्टर स्केल भूकंप के झटके को भी झेल सकता है. बता दें कि एंटीलिया की देखभाल के लिए 600 सदस्यीय स्टाफ को रखा गया है. 

यह भी पढ़ें...

गले की खराश को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

जानिए कौन से हैं उदयपुर के टॉप टूरिस्ट प्लेस

बोल्ड और देसी लुक पाने के लिए अपनाए श्रद्धा कपूर का यह स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -