B'Day : पीएम मोदी वाली कार में ही सफर करते हैं देश के सबसे धनी व्यक्ति..
B'Day : पीएम मोदी वाली कार में ही सफर करते हैं देश के सबसे धनी व्यक्ति..
Share:

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को हुआ था. वैसे तो इनके बारे में दुनियाभर को पता है लेकिन आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. बता दें, आज मुकेश अंबानी 62 साल के हो गए हैं. मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घर में रहते हैं और दुनिया की सबसे सुरक्षित कार में सफर करते हैं.अभी हाल ही में उन्होंने अपने बेटे अक्षय अम्बानी और बेटी ईशा अम्बानी की शादी की है. ये शादी भी आलिशान हुई थी जिसे हर कोई देखता रह गया था. 

आज मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर जानिए कैसी है उनकी लाइफ स्टाइल, कितनी कारें हैं मुकेश अंबानी के पास और देश के युवाओं को लेकर क्या सोचते हैं मुकेश अंबानी. मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.  मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख हैं. पिछले वर्ष 2017 में उनकी संपत्ति 23.2 अरब डॉलर थी जो कि एक साल में बहुत तेजी से बढ़ी है. 2018 में मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति बढ़कर 40.1 बिलियन डॉलर (फोर्ब्स के आंकड़ों के मुताबिक) हो गई है. यानि आज की तारीख में वो सबसे अमीर शख्स हैं. 

वर्तमान में मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर और दुनिया के 19वें सबसे धनी व्यक्ति हैं. मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड लगातार एक साल तक देश की सबसे बड़ी कंपनी थी लेकिन हाल ही में टीसीएस ने मार्केट कैप के लिहाज से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को पीछे छोड़ दिया है. अब टीसीएस देश की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है.

मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और कंपनी के सबसे बड़े शेयर धारक हैं. मुकेश अंबानी के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के 40 फीसदी शेयर हैं. 

इसके अलावा मुकेश अंबानी दुनिके सबसे मंहगे घर एंटीलिया हाउस में रहते हैं, एंटीलिया हाउस 28 मंजिला इमारत है जो कि मुंबई में समुद्र के किनारे बनाया गया है. 

मुकेश अंबानी दुनिया की सबसे सुरक्षित कार BMW-760LI में चलते हैं, इसी कार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चलते हैं. 

पीएम मोदी जर्मनी की BMW-760LI में चलते हैं और मुकेश अंबानी भी इसी कार में सफर करते हैं. मुकेश अंबानी के लिए इस कार में कई बदलाव भी किए गए हैं जिससे ये कार और भी खास हो गई है.   

11 साल बीत चुके अमिताभ की इस खास चीज़ को, सोशल मीडिया पर किया शुक्रिया अदा

ऐसे बनी थी ललिता खूबसूरत एक्ट्रेस से एक बहुत बुरी खलनायिका

रानी चटर्जी ने बर्थडे पार्टी में मचाई धूम, लेटेस्ट फोटो आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -