धनकुबेर अंबानी ने फिर किया देश को गौरवान्वित, 191 देशों को पछाड़ बने सबसे रईस शख्स

Aug 11 2018 12:14 PM
धनकुबेर अंबानी ने फिर किया देश को गौरवान्वित, 191 देशों को पछाड़ बने सबसे रईस शख्स

नई दिल्ली : एशिया के सबसे अमीर शख़्स का तमगा लिए बैठे मुकेश अंबानी ने एक बार फिर अपनी बेशुमार दौलत से देश का नाम पूरे विश्व में रौशन किया है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मुकेश अंबानी अब दुनिया के 191 देशों के अमीरों को पछाड़कर सबसे अमीर शख़्स बन गए है. खबरों की माने तो एक साल के भीतर अंबानी की दौलत में गजब का इजाफ़ा हुआ है. उनकी दौलत एक वर्ष में 13.10 अरब डॉलर यानी 89000 करोड़ रुपए तक बढ़ी है. 

अंबानी-अडानी के सहारे मोदी-माल्या के समर्थन में मोदी, कहा-उद्योगपति चोर-लूटेरे नहीं

मुकेश अंबानी फिलहाल 48.4 अरब डॉलर यानी 3.30 लाख करोड़ रुपए की दौलत के मालिक है. वे दुनियाभर में केवल 4 देशों के ही रईसों से पिछड़े हुए है. जबकि 191 देशों के अमीरों से अंबानी कोसों आगे है. सबसे रईस शख़्स की बात की जाए तो अमेजन के जेफ बेजोस 156 अरब डॉलर (10.60 लाख करोड़ रुपए) की दौलत के साथ शीर्ष पर बने हुए है. 

भारत नहीं अब एशिया के सबसे रईस शख़्स बने अंबानी

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, फ़िलहाल मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की सूची में 12 वे स्थान पर मौजूद है. जबकि एशिया के वे सबसे अमीर शख़्स है. उन्होंने बीते दिनों ही अली बाबा के को-फाउंडर जैक मा को पछाड़ा है. उनसे पहले जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख़्स थे. अंबानी से आगे अमेरिका के 7, फ्रांस के 2, स्पेन और मेक्सिको के 1-1 रईस है.

खबरें और भी...

11 हजार करोड़ के घोटाले में शामिल विपुल अंबानी को मिली जमानत

Video : फीफा का मजा लेने पहुंचे मुकेश अम्बानी और अमिताभ बच्चन

?