फिर एशिया के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के इस अरबपति को पछाड़ा

Feb 27 2021 01:52 PM
फिर एशिया के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, चीन के इस अरबपति को पछाड़ा

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक बार फिर एशिया के सबसे रईस व्यक्ति का ख़िताब हासिल कर लिया है। मुकेश अंबानी ने ये मुकाम चीन के प्रमुख व्यवसायी झोंग शानशान (Zhong Shanshan) को पछाड़ते हुए हासिल किया है। बता दें कि झांग शानशान (Zhong Shanshan) की कंपनी के शेयर्स में इस हफ्ते 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी।

Forbes Billionaires Index के अनुसार, इस हफ्ते झोंग शानशान (Zhong Shanshan) की कुल संपत्ति 77 बिलियन डॉलर पहुंच गई। जबकि इस दौरान मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 81.3 बिलियन डॉलर आंकी गई। Forbes Billionaires Index की ओर से जारी की गई इस नई सूची में Amazon.com के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) का नाम विश्व के सबसे दौलतमंद शख्स के तौर पर दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि इस उपलब्धि के साथ बेजोस ने अमेरिकन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla के चेयरमैन एलन मस्क (Elon Musk) को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स बिलेनियर की नई लिस्ट में जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 181.5 अरब डॉलर आंकी गई है, जबकि दूसरे नंबर पर रहे एलन मस्क की कुल संपदा 161.5 अरब डॉलर है। जानकारों के मुताबिक, एलन मस्क की संपत्ति में गिरावट के पीछे उनके एक ट्वीट की अहम भूमिका रही है। मस्क ने इस ट्वीट में क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को आवश्यकता से अधिक महंगा बताया था।

जी-20 सेंट्रल बैंक गवर्नर्स की बैठक: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ये बातें

मुकेश अंबानी केस में हुआ बड़ा खुलासा, CCTV से खुला ये रहस्य

आरबीआई ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र पर लगाया 2 करोड़ का जुर्माना