100 अरब डॉलर की संपत्ति वाले पहले भारतीय बने मुकेश अंबानी, जानिए इस क्लब में और कितने अरबपति
100 अरब डॉलर की संपत्ति वाले पहले भारतीय बने मुकेश अंबानी, जानिए इस क्लब में और कितने अरबपति
Share:

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन और भारत के सबसे रईस कारोबारी मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति मंगलवार को 100 अरब डॉलर के पार पहुँच गई है। वह पहले भारतीय हैं, जिनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से अधिक है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों की कीमतों में उछाल की वजह से बीते कुछ दिनों में अंबानी की कुल संपत्ति में बहुत तेजी से वृद्धि हुई है। सोमवार को RIL के शेयर की कीमत 52 हफ्ते के उच्च स्तर यानी रु. 2480 पर पहुंच गई थी।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, केवल शुक्रवार को ही मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में 3.7 बिलियन डॉलर की रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। कंपनी का बाजार पूंजीकरण भी 15 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया। मार्केट वैल्यू के हिसाब से सबसे बड़ी कंपनी का शेयर, सेंसेक्स के शेयरों में सबसे अधिक लाभ में रहा। मार्केट कैपिटल का यह स्तर हासिल करने वाली रिलायंस, भारत की पहली कंपनी है। इस तेजी के बाद ही उम्मीद जताई जा रही थी कि एशिया के सबसे रईस कारोबारी मुकेश अंबानी जल्द ही 100 अरब डॉलर के आंकड़े को छू लेंगे।

अभी मुकेश अंबानी विश्व के अमीरों की सूची में 11वें स्थान पर बने हुए हैं। अंबानी इस वक़्त दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffett) से केवल थोड़ा सा ही पीछे हैं। बफे की संपत्ति कुल 102.6 बिलियन डॉलर है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, वॉरेन बफेट, लैरी एलिसन, स्टीव बाल्मर, सर्गेई ब्रिन, लैरी पेज, मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स, बर्नॉड अर्नाल्ट और एलोन मस्क अभी में $ 100 बिलियन क्लब में हैं। वहीं, अमेजन के जेफ बेजोस 200 अरब डॉलर के क्लब में शामिल एकमात्र अरबपति हैं।

हेल्थियम मेडटेक ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट किए पेपर

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

भारत के सकल घरेलू उत्पाद में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -