हिमाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता होंगे मुकेश अग्निहोत्री
हिमाचल प्रदेश में विधायक दल के नेता होंगे मुकेश अग्निहोत्री
Share:

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद अब विधायक दल के नेता को चुने की बारी है इस  पद को लेकर विपक्ष ने अपना नेता भी चुन लिया है वो है पूर्व मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, जो हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नए नेता होंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके नाम को मंजूरी दे दी है. पार्टी के माध्यम से नियुक्त पर्यवेक्षकों ने उनके नाम का प्रस्ताव दिया था.

एआईसीसी महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायी दल के नेता के तौर पर मुकेश अग्निहोत्री के नाम को मंजूरी दे दी है." उन्होंने आगे कहा कि पर्यवेक्षकों ने राज्य में कांग्रेस विधायी दल के सदस्यों से विचार-विमर्श के बाद उनके नाम का प्रस्ताव दिया था.

चार बार के विधायक मुकेश अग्निहोत्री पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के करीबी माने जाते हैं और राज्य के ऊना जिले में हरोली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. बताया जाता है कि कांग्रेस में विधायक दल के नेता के लिए कई दिनों तक खींचतान चली थी. इसके बाद फैसला पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया गया था. आखिर में कांग्रेस हाईकमान ने मुकेश अग्निहोत्री को विधायक दल का नेता बनाने का फैसला किया.

हिमाचल मंत्रिमंडल में भी पांच दाग़ी मंत्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -