MUIIR केंद्र ने ऊर्जा स्वराज आश्रम के साथ रणनीतिक एमओयू पर किए हस्ताक्षर
MUIIR केंद्र ने ऊर्जा स्वराज आश्रम के साथ रणनीतिक एमओयू पर किए हस्ताक्षर
Share:

मारवाड़ी यूनिवर्सिटी इनोवेशन एंड इन्क्यूबेशन रिसर्च (MUIIR) सेंटर ने सतत विकास, ऊर्जा संरक्षण, AI & बिग-डेटा एनालिटिक्स, EV तकनीक और उद्योग 4.0 पर ध्यान केंद्रित करते हुए उद्यमियों की सहायता के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। विज्ञान, इंजीनियरिंग, पैरामेडिकल और प्रबंधन से 32 से अधिक स्टार्ट-अप पहले से ही समर्थित हैं, 62 से अधिक आकाओं और INR 50 लाख से अधिक पहले से ही, MUIIR केंद्र की मदद से अब तक उठाए गए हैं।

मारवाडी विश्वविद्यालय (MU), ऊर्जा स्वराज आश्रम (ESA), सौर ऊष्मायन केंद्र का निर्माण करने वाला क्षेत्र का पहला विश्वविद्यालय है, जो MU को सतत विकास और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में युवा उद्यमियों को उत्पन्न, पोषण और बढ़ावा देने में मदद करेगा। विश्वविद्यालय ने उद्यमशीलता और स्टार्टअप विकास के लिए प्रौद्योगिकी हब फाउंडेशन (टी-हब), तेलंगाना के साथ भी समझौता किया है। टी-हब से समर्थन ऊष्मायन कार्यक्रम को डिजाइन करने के लिए एक रूपरेखा स्थापित करने के रूप में होगा, साथ ही साथ पायलटों में होनहार उद्यमियों के लिए समर्थन, एक स्केलेबल राजस्व मॉडल विकसित करना।

श्री केतन मारवाड़ी, संस्थापक और अध्यक्ष, मारवाड़ी विश्वविद्यालय, ने एक तकनीकी कौशल को बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि “ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में औद्योगिक-संस्थान संबंधों को आगे बढ़ाना बेहद महत्वपूर्ण है। हमारे पास MUIIR केंद्र को एक खुले मंच के रूप में विकसित करने का एक दृष्टिकोण है जहां कौशल के आदान-प्रदान से उद्योग और उभरते उद्यमियों दोनों की प्रगति होगी। "

फ्रांस में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

चिली में मिले 4000 से अधिक नए कोरोना मरीज

मंत्री ने कहा- ब्रिटेन के टीकाकरण का वेग प्रति मिनट 140 व्यक्तियों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -