अयोध्या मामले पर बोले मुग़ल प्रिंस याकूब, कहा- मैं वादे पर कायम, पीएम को सौंपूँगा सोने की ईंट

Nov 10 2019 12:24 PM
अयोध्या मामले पर बोले मुग़ल प्रिंस याकूब, कहा- मैं वादे पर कायम, पीएम को सौंपूँगा सोने की ईंट

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन टूसी ने मुसलमानों से आग्रह करते हुए कहा है कि उन्हें मंदिर निर्माण के लिए  हिंदुओं के साथ जुड़ना चाहिए। मीडिया से बात करते हुए प्रिंस याकूब ने कहा है कि इस तरह देश के हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों को भाईचारे की मिसाल पेश करनी चाहिए। बता दें कि प्रिंस याकूब, अंतिम मुग़ल बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करते हैं।

प्रिंस ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने ऐतिहासिक अयोध्या मामला का समझौता किया है और हम सभी को इस फैसले को खुशी से स्वीकार करना चाहिए। टूसी ने कहा कि हिन्दू और मुसलमानों को राम मंदिर निर्माण के लिए एक साथ आना चाहिए ताकि एक धर्मनिरपेक्ष और धार्मिक भाईचारें की मिसाल विश्व के सामने पेश की जा सके। टूसी ने मंदिर निर्माण के लिए सोने की ईट देने का वादा किया था।

टूसी ने कहा कि मैं अपने वादे पर अटल हूं और इस ईट को पीएम मोदी नरेंद्र को सौप दूंगा। प्रिंस याकूब ने आगे कहा है कि "मैं सोने की ईट देने के लिए अपने वादे पर कायम हूं। जब भी मंदिर की नींव रखी जाएगी, मैं पीएम मोदी को ईंट सौंप दूंगा"। आपको बता दें कि शनिवार 09 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए विवादित जमीन पर रामलला का हक़ माना है, वहीं मस्जिद के लिए अलग से 5 एकड़ जमीन देने की बात कही है।

बापू के प्रपोत्र तुषार गाँधी का विवादित ट्वीट, कहा- आज गोडसे को भी देशभक्त देता सुप्रीम कोर्ट

क्या इलाज के लिए लंदन जा पाएंगे नवाज़ ? पाक ने नो फ्लाई लिस्ट में डाल रखा है नाम

महाराष्ट्र की सियासत में नया ट्विस्ट, शिवसेना बोली- कांग्रेस हमारी दुश्मन नहीं