दर्शकों के लिए मंगलवार से खुलेगा मुगल गार्डन
दर्शकों के लिए मंगलवार से खुलेगा मुगल गार्डन
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति भवन का प्रसिद्ध मुगल गार्डन आम जनता के लिए मंगलवार से खुलने जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को इसका उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इस बार 135 तरह के गुलाब, ट्यूलिप के साथ रेनिनकुलस मुगल गार्डन की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है. 6 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक दर्शक यहां घुमने का आनंद  उठा सकेगे. 

मुगल गार्डन सुबह  9.30 बजे से दर्शको के लिए खोल दिया जायेगा और शाम 4 बजे तक ही यह खुला रहेगा. इसके अलावा हर  सोमवार और दो मार्च को होली के मौके पर गार्डन बंद रहेगा. सोमवार का दिन रखरखाव के लिए तय किया गया है.  मुगल गार्डन में 9 मार्च को विशेष श्रेणी के लोगों जैसे किसानों, दिव्यांगों, सेना, पैरामिलिट्री जवानों और दिल्ली पुलिस को विशेष तौर पर प्रवेश दिया जायेगा. 

इस बार मुगल गार्डन में 135 किस्म हजारों गुलाब के पौधे देखने को मिलेंगे. साथ ही  3000 पौधे कंदी फूल से तैयार रेनिनकुलस भी  खास है,  ट्यूलिप के 10000 पौधे जो की आठ किस्म में यहां है, 70 किस्म के मौसमी फूलों के पौधे,  33 जड़ी बूटी के पौधे हर्बल गार्डन में,  50 किस्मों की 300 बोनसाई पौधे इस गार्डन की शोभा बढ़ाने के लिए है. 

राहुल गाँधी के विकल्प में दिखी मत भिन्नता

आज अमित शाह करेंगे पहली बार ये काम

बजट से नाराज किसानों का देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -