दूध में तुलसी के पत्ते डालकर पीने से दूर होंगी कई बीमारियां

यह बात तो सभी जानते हैं कि दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. दूध में भरपूर मात्रा में पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें कैल्शियम की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करती है, पर क्या आपको पता है अगर आप दूध में कुछ पौष्टिक चीजों को मिलाकर इसका सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत को दोगुने फायदे हो सकते हैं. आज हम आपको दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर पीने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 
 
1- अगर आपको माइग्रेन की समस्या है तो दूध में तुलसी के पत्ते डालकर उबाल लें. जब यह हल्का ठंडा हो जाए तो इसका सेवन करें. सुबह शाम तुलसी वाला दूध पीने से माइग्रेन की समस्या से आराम मिलता है.  

2- वायरल फीवर होने पर शरीर कमजोर हो जाता है. वायरल फीवर होने पर दूध में तुलसी का पत्ता, लौंग और काली मिर्च मिलाकर पीने से वायरल फीवर की समस्या दूर हो जाती है. 

3- दूध और तुलसी कैंसर की बीमारी में भी बहुत फायदेमंद होती हैं. दूध और तुलसी में भरपूर मात्रा में विटामिंस और पौष्टिक खनिज तत्व मौजूद होते हैं. इसके अलावा तुलसी के पत्तों में एंटीबायोटिक गुणों की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ने में सक्षम होती है. दूध में तुलसी का पत्ता डालकर गर्म करके सुबह शाम नियमित रूप से पीने से कैंसर के मरीजों को फायदा मिलता है.

क्या आप भी बढ़ते वजन से है परेशान तो करें करि पत्ते का सेवन

क्या आपको भी बार बार होती है सीने में जलन तो अपनाए ये उपाए

नारियल पानी से उतरेगा रात भर का हैंगओवर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -