नाखूनों पर इस्तेमाल करते हैं नेल रिमूवर तो ख़राब हो सकते हैं नेल्स
नाखूनों पर इस्तेमाल करते हैं नेल रिमूवर तो ख़राब हो सकते हैं नेल्स
Share:

लडकियों के नाख़ून हाथ उनकी सुन्दरता में चार चाँद लगाते है. इसलिए लड़कियां भी अपने हाथों का खास खेल रखती हैं. वे अक्सर ही नेल पेंट का इस्तेमाल करती है. नेल पेंट लगाने से हाथो का लुक बदल जाता है. बात जब नेल पेंट को हटाने की तो ज्यादातर रिमूवर का इस्तेमाल करती है. रिमूवर से नेल पेंट हट तो जाएगी, लेकिन इससे नाखुनो की नमी जरुर चली जाएगी. जी हाँ, इस बारे में आप नहीं जानते होंगे कि ज्यादा नेल पेंट के इस्तेमाल से आपके नाख़ून को क्या नुकसान हो सकता है. जानिए उनके बारे में. 

* अल्कोहल
घर में अल्कोहल है तो आप इसकी मदद से नेल पेंट छुड़ा सकती हैं. कॉटन बॉल को लेकर अल्कोहल में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें. ऐसा करने से नेल पेंट उतर जाएगी.

* गर्म पानी
नेल पेंट छुड़ाने का ये सबसे आसान तरीका है. एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. उसके बाद कॉटन से मल लें. पुराना नेल पॉलिश उतर जाएगा.

* टूथपेस्ट
टूथपेस्ट एक बहुत कारगर उपाय है. थोड़ा सा टूथपेस्ट लेकर नाखूनों पर लगा लें. अब इसे कॉटन की मदद से धीरे-धीर रगड़ें. कुछ ही देर में नाखून साफ हो जाएंगे.

* सिरका
सिरके की मदद से भी आप नेल पेंट उतार सकती हैं. इसे भी कॉटन बॉल की मदद से नाखूनों पर लगाएं. अगर आपको और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो सिरके को एक कटोरी में लेकर उसमें कुछ बूंद नींबू के रस की मिला लें. इस घोल से नेल पॉलिश साफ करें.

 

कमज़ोर नाखूनों को ऐसे बनाएं मजबूत

इस महिला के पैर से निकल रही है कीलें, डॉक्टर भी हैं हैरान

इन घरेलु तरीके से करें मैनीक्योर, नेल्स बनेंगे सुंदर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -