एमयू ने लास्ट ईयर के सेमेस्टर के परीक्षा की बढ़ाई तिथि
एमयू ने लास्ट ईयर के सेमेस्टर के परीक्षा की बढ़ाई तिथि
Share:

मुंबई विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए अंतिम सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने की समय सीमा बढ़ा दी है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार विश्वविद्यालय ने सभी पाठ्यक्रमों के लिए 9 जनवरी 2021 तक परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है। पहले के नोटिस के अनुसार, हालांकि, परीक्षाएं पूरी करने की समय सीमा 31 दिसंबर 2020 थी। हालांकि, कॉलेज के प्राचार्यों के साथ-साथ शिक्षकों ने शिकायत की थी कि महामारी के कारण शैक्षणिक सत्र देर से शुरू होने के बाद से 90 शिक्षण दिवस अनिवार्य नहीं थे। डिग्री कॉलेज के शिक्षकों ने भी प्रथम वर्ष की परीक्षाओं को जनवरी 2021 के अंत तक स्थगित करने का सुझाव दिया है।

परीक्षा पैटर्न में होगा बदलाव: मुंबई यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट यह भी बताती है कि एग्जाम पैटर्न में बदलाव हो सकता है और MCQ फॉर्मेट में और सवाल जुड़ सकते हैं। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इसमें अनिवार्य डिजिटल पर्यवेक्षण भी शामिल होगा। कदाचार के मामलों से सख्ती से निपटा जाएगा।

विश्वविद्यालय ने पहले दिसंबर 2020 में अंतिम सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया था लेकिन तब से स्थगित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय ने इंजीनियरिंग और कानून सहित व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा पैटर्न को बदलने की भी योजना बनाई है। हालांकि इस पर पुष्टि उपलब्ध नहीं है।

10 दिसंबर को लाइव सेशन में आगामी परीक्षाओं के बारे में बात करेंगे शिक्षा मंत्री

आर्यभट्ट गणित चैलेंज 2020 में लाखों छात्रों ने लिया हिस्सा

आइआइटी रुड़की को प्लेसमेंट सेशन के साथ मिले कई ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -