ट्रांस-अटलांटिक गठबंधन में वापस लौटा अमेरिका: जो बिडेन
ट्रांस-अटलांटिक गठबंधन में वापस लौटा अमेरिका: जो बिडेन
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका के कार्यवाहक राष्ट्रपति ने पहली बार म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन (एमएससी) में ट्रांस-अटलांटिक गठबंधन को फिर से पुष्ट करने के लिए बात की, जिसे दुनिया के कई नेताओं ने अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा राजनयिक अव्यवस्था में छोड़ दिया था। वॉशिंगटन डीसी के अध्यक्ष जो बिडेन ने शुक्रवार को सम्मेलन में कहा, "मैं आज संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति के रूप में बोल रहा हूं और मैं दुनिया को एक स्पष्ट संदेश भेज रहा हूं: अमेरिका वापस आ गया है। ट्रांस-अटलांटिक गठबंधन वापस आ गया है।"

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि अमेरिका ट्रांसाटलांटिक साझेदारी की ओर लौट रहा है और वह जलवायु परिवर्तन और कोविड-19 महामारी जैसी वैश्विक चुनौतियों से निपटना होगा। बिडेन ने म्यूनिख सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में उपस्थित लोगों को एक वीडियो संदेश में कहा, "मैं दुनिया को एक स्पष्ट संदेश भेज रहा हूं: अमेरिका वापस आ गया है। ट्रान्साटलांटिक गठबंधन वापस आ गया है और हम पिछड़े नहीं दिख रहे हैं।" 

इस आयोजन में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में, बिडेन ने कहा कि उनका प्रशासन अपने यूरोपीय संघ (ईयू) के सहयोगियों और पूरे महाद्वीप में राजधानियों के साथ मिलकर काम करेगा, इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के साथ अपने गठबंधन के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। "मैं जानता हूं कि पिछले कुछ वर्षों तनावपूर्ण है और ट्रांसाटलांटिक रिश्ते का परीक्षण किया। बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पिछले प्रशासन के दौरान अमेरिका-यूरोप के बिगड़े संबंधों का जिक्र करते हुए कहा, अमेरिका यूरोप के साथ फिर से जुड़ने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा, वाशिंगटन साझा चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने यूरोपीय संघ के भागीदारों के साथ मिलकर काम करेगा और यूरोप के लक्ष्यों का समर्थन जारी रखेगा। बिडेन ने "वैश्विक अस्तित्व संकट" की चेतावनी देते हुए जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए प्रतिबद्धताओं पर अमेरिका के यूरोपीय सहयोगियों को दोगुना करने का आग्रह किया।

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख ने की पेरिस समझौते पर अमेरिका के पुन: प्रवेश की सराहना

फ्रांस में कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटों में सामने आए 24,116 संक्रमित मामले

नासा के Perseverance Rover ने मंगल ग्रह से भेजी अपनी सेल्फी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -