#B'daySpecial : 700 से ज्यादा फ़िल्में की हैं इस साउथ कॉमेडी स्टार ने
#B'daySpecial : 700 से ज्यादा फ़िल्में की हैं इस साउथ कॉमेडी स्टार ने
Share:

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में तेलुगु सिनेमा के कॉमेडी किंग एम् एस नारायण की 67वीं जयंती है. उनके हास्य अभिनय लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर देता है. नारायण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र से की थी और अभी उन्होंने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.  

साल 1996 में फिल्म Pedarayudu से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता नारायण को पांच बार बेस्ट मेल कॉमेडियन नंदी अवॉर्ड नवाजा जा चूका है और इसके अलावा एक बार बेस्ट एक्टर सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चूका है. साल 2011 में आयी तेलुगु फिल्म 'दुकुदु' के लिए    नारायण को फिल्मफेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर से सम्मानित किया गया था.

नारायण ने अपने फिल्मी करियर के 15 साल में 700  से ज्याद फ़िल्में बना ली थीं पर वहीँ साउथ के कॉमेडी स्टार ब्रह्मानंदम कनगनती ने अपने 20 साल के करियर में इतनी ही फ़िल्में बनाई हैं पर उनका नाम गिनीज़ बुक में दर्ज़ नहीं है. हालाँकि उनके मित्र इसकी मांग कर रहे हैं. 

बता दें एम एस नारायण का जन्म 16 अप्रैल साल 1951 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. 63 साल की उम्र में गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे नारायण का साल 2015 में देहांत हो गया. नारायण ने आखिरी बार अल्लू अर्जुन स्टारर तेलुगु फिल्म 'सन ऑफ़ सत्यमूर्ति' में काम किया था. इस फिल्म में अल्लू अर्जुन के अलावा  प्रकाश राज, सामंथा रूत प्रभु अक्किनेनी जैसे साउथ कलाकार नज़र आये थे. 

निशाने पर थी करीना, लेकिन ढाल बानी स्वरा

पाक ने किया सीमा पर सेना में इजाफा

भाई की शादी में सपना चौधरी और अर्शी खान के ठुमकों ने गिराई बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -