यह कारनामा करने वाले धोनी बने पहले खिलाड़ी
यह कारनामा करने वाले धोनी बने पहले खिलाड़ी
Share:

दिल्ली:  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं.  दो दिन पहले अपना 37वां जन्म दिन मना चुके धोनी ने विकेट के पीछे पांच कैच लपके. इस तरह वह एक टी-20 में पांच कैच लपकने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं. इसके साथ ही टी-20 क्रिकेट में 52 कैच लपकने वाले भी वह पहले विकेटकीपर बन गए हैं.

 

आपको बता दें कि एक टी-20 इंटरनेशनल के मुकाबले में अब तक दुनिया का कोई विकेटकीपर एक ही पारी में पांच कैच लेने का कारनामा नहीं कर पाया था. इस मैच के दौरान धोनी ने पांच कैच लेते हुए एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया. इससे पहले वो टी-20 मैचों में दो बार चार-चार कैच ले चुके हैं. बता दें कि धोनी के नाम पर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 33 स्टंम्पिग करने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने इंगलैंड के खिलाफ इस मैच के दौरान इसी सीरीज में बनाया.

धोनी ने मैच के दौरान जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, इंगलैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, जोनी बैयरस्टो और लियाम प्लंकेट का विकेट झटका. धोनी ने मैच दौरान अपनी चर्तुर रणनीति से इंगलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से भी रोका.

रोहित से पीछे है अब कई दिग्गज़

भारत ने जीती टी-20 सीरीज, इंगलैंड को दी 7 विकेट से पटकनी

निर्णायक T-20 : इंग्लैंड फतह करने की ओर बढ़ता भारत, हिटमैन-राहुल क्रीज पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -