शतरंज ओलंपियाड के खास मेहमान होंगे MS धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 44वें शतरंज ओलिम्पियाड के समापन समारोह का मुख्य आकर्षण होने वाले है। यहां मामल्लापुरम में खेले जा रहे शतरंज ओलिम्पियाड का 11वें और अंतिम दौर की बाजियों के साथ मंगलवार को समापन भी हो चुका है। शतरंज ओलिम्पियाड का पहली बार भारत में आयोजन किया गया इसमें ओपन और महिला वर्ग में रिकॉर्ड टीमों ने भाग लिया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK स्टालिन समापन समारोह की अध्यक्षता करने वाले है। वर्ल्ड शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे के के अध्यक्ष अर्कडी ड्वोरकोविच तथा हाल ही में उपाध्यक्ष चुने गए और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद कार्यक्रम में शामिल होने वाले है। इंडियन प्रीमियर लीग की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी कार्यक्रम में भी शामिल होने वाले है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 अगस्त को नेहरू इनडोर स्टेडियम में ओलंपियाड का उद्घाटन किया था।

गुकेश निहाल के कमाल से इटली हुआ बेहाल: इसके पहले खबरें थी कि इंडिया की युवा टीम नें  विश्व चैम्पियन कार्लसन की टीम को हराकर उलटफेर करने वाली इटली को 3-1 से पराजित करते हुए निरंतर अपनी चौंथी जीत भी अपने नाम कर ली है , गुकेश नें पहले बोर्ड पर टीम का नेत्तृत्व करते हुए इटली के शीर्ष खिलाड़ी डेनियल वोकातुरों को पराजित कर दिया जबकि दूसरे बोर्ड पर निहाल सरीन नें लूका मोरोनी को मात देकर टीम की जीत तय भी कर चुकी है , प्रग्गानंधा नें लोदीकी लोरेंज़ो से रौनक साधवानी नें सोनिस फ्रान्सेस्को से बाजी ड्रॉ खेला । इस जीत के बाद 8 मैच अंक और 15 गेम अंक के साथ अब यह टीम पहले स्थान तक पहुंच चुकी है।

निक किर्गियोस ने संघर्षपूर्ण जीत से सिटी ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

राष्ट्रमंडल खेल में 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंची हिमा

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -