IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रति धोनी ने जताया आभार, कही ये बड़ी बात
IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के प्रति धोनी ने जताया आभार, कही ये बड़ी बात
Share:

चेन्नई: अनुभवी बल्लेबाज और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने उन्हें पेशेवर और व्यक्तिगत तौर पर काफी मजबूत किया है। लंबे समय से मैदान से दूर चल रहे धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आने वाले सीजन से क्रिकेट में वापसी करेंगे। धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई को 3 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है। इसके अलावा 2 बार चैंपियंस लीग में भी विजयी  बनाया है। 

धोनी ने कहा है कि, "ये सफर वर्ष 2008 में शुरू हुआ था। चेन्नई ने मुझे हर चीज में सुधार करने में सहायता की है चाहे वह क्रिकेटर के तौर पर हो या इंसान के रूप में। इस टीम ने मुझे मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह कठिन परिस्थतियों को संभालना सिखाया है और इसके साथ ही यह भी सिखाया है कि जब आप अच्छा कर रहे हो तो विनम्र किस तरह रहना है।"

बात दें कि चेन्नई, धोनी के लिए दूसरे घर की तरह है। यहाँ फैंस उन्हें 'थला' कहकर बुलाते हैं। उन्होंने कहा कि, "थला का मतलब होता है बड़ा भाई, इसलिए मेरे लिए, जब भी मैं चेन्नई में या दक्षिण भारत की ओर होता हूं, ये लोग मुझे मेरे नाम से नहीं बुलाते, ये लोग मुझे थला कहते हैं और जब कोई मुझे थला कहता है इससे वे मेरे प्रति अपना प्यार और सम्मान जाहिर करता हैं।" आपको बता दें कि धोनी ने 190 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिनमें 2 सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के साथ खेले गए मुकाबले भी शामिल हैं। उन्होंने IPL में 4,432 रन बनाए हैं, जिसमे 23 अर्धशतक शामिल हैं। 

भारतीय टीम के लिए खौफ बना यह पेसर, अब ऑस्ट्रेलिया की बारी

मैदान में छाए हार्दिक पांड्या, 37 गेंदों में जड़ा शतक

क्या कोरोना IPL के लिए भी बन जाएगा आफत, इस माह से शुरू होने वाला है टूर्नामेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -