दिनेश कार्तिक के कारण रोहित को मिला था ओपनिंग करने का मौका, जानिए पूरी कहानी
दिनेश कार्तिक के कारण रोहित को मिला था ओपनिंग करने का मौका, जानिए पूरी कहानी
Share:

नई दिल्ली: रोहित शर्मा को ओपनिंग बैट्समैन, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया था, यह कहानी तो हर किसी को पता है, मगर, इस किस्से में एक मजेदार ट्विस्ट भी है। किस तरह से दिनेश कार्तिक के कारण रोहित का बैटिंग ऑर्डर बदला गया और यह दांव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सफल साबित हुआ था। दरअसल, चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 से पहले अभ्यास मैच में दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ 146 रन जड़े थे, ऐसे में धोनी उन्हें एक प्योर बैट्समैन के रूप में टीम में बनाए रखना चाहते थे।

दिनेश कार्तिक को मध्यम क्रम में रखने के लिए ही धोनी ने रोहित को ओपनिंग में भेजा था और धोनी का यह फैसला आज तक टीम इंडिया के लिए सुपरहिट ही रहा है। भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा कि, 'धोनी ने 2013 चैंपियन्स ट्रॉफी में एक फैसला लिया था कि रोहित पारी की शुरुआत करेंगे। दिनेश कार्तिक अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, किन्तु भारत को रोहित को भी टीम में बनाए रखना था। तब टीम प्रबंधन खासकर धोनी ने रोहित के लिए ओपनर की जगह बनाई। वह शानदार फैसला था।'

धोनी के फैसले को रोहित ने सही भी साबित किया, उन्होंने चैंपियन्स ट्रॉफी में शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की और टीम इंडिया ने उस साल चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब भी अपने नाम किया था। रोहित ने हाल में सूर्यकुमार यादव से पारी का आगाज कराया है, अब देखना होगा कि यह दांव कितना सफल होता है?

5 गेंद खेलकर क्यों लौट गए रोहित ? BCCI ने कप्तान की फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -