IndVsAus T20 : मैच जितने के बाद धोनी ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की

Jan 27 2016 10:47 AM
IndVsAus T20 : मैच जितने के बाद धोनी ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की

एडिलेड : एडिलेड में हुए पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से करारी हार प्रदान की है जिससे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बेहद खुश नजर आये. उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में बीते दिन यानि कि मंगलवार को यहां अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ  के पूल बांधे. भारतीय टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन के कारण ही भारत ने यह मैच अपने झोली में डाला.

भारत ने पहले 3 विकेट पर 188 रन बनाये और बाद में आस्ट्रेलिया को 151 रन पर आउट कर दिया. महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद मिडिया से कहा की, ‘‘जसप्रीत बुमराह और आशीष नेहरा ने अपनी रणनीति का बेहद अच्छे तरीके से प्रयोग किया. एक समय हम लगातार संघर्ष कर रहे थे और इसलिए उन्हें अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा लगा.

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली की धुआंधार पारी की मदद से 3 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम ने 188 रन बनाए. इस दौरान लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 152 रन बना कर आउट हो गई. विराट कोहली को में ऑफ़ द मैच घोषित किया गया.

 भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हरा दिया. मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी पारी की शुरुआत दमदार तरीके से करते हुए अच्छे रनों का योगदान दिया परन्तु यह जोड़ी अधिक समय तक मैदान पर अपना जलवा नही दिखा पाई. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज फिंच और वार्नर की जोड़ी जल्दी ही टूट गई. इस दौरान वार्नर मात्र 17 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद स्मिथ और फिंच जल्दी जल्दी पवेलियन लौंटना हो गये.

गौरतलब है की इस मैच में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने (90) और सुरेश रैना ने (41) की शानदार पारी खेली. वही ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने (31) और शिखर धवन ने (6) रन बनाये. रोहित ने तूफानी गेंदबाज शॉन टेट के पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा. 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर था 2 विकेट पर 21 रन।   महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवर की चार गेंद पर शानदार एक सिक्स और एक चौका लगाया. 

धोनी ने आक्रामक रूप में एंट्री मारी. महेंद्र सिंह धोनी ने केवल चार गेंदों में ग्यारह रन बनाये. विराट और धोनी ने नाबाद पारी खेली. कोहली ने 55 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली. वही टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह ओवर समाप्ति होने के कारण मैदान में खेलने से चूक गए.इस मैच से युवराज सिंह और सुरेश रैना की टीम में वापसी हुई है.वहीं आशीष नेहरा को भी मौका मिला है। हार्दिक पंडया टीम में नया चेहरा हैं.