सोनपरी नहीं बल्कि इस किरदार से घर-घर में छाई मृणाल कुलकर्णी
सोनपरी नहीं बल्कि इस किरदार से घर-घर में छाई मृणाल कुलकर्णी
Share:

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी आज अपना जन्मदिन मना रही है, मृणाल कुलकर्णी को बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई सोनपरी के नाम से जानता है, स्टार प्लस का शो सोन परी भी एक वक़्त पर बच्चों का फेवरेट सीरियल था। इस शो में सोन परी का किरदार मृणाल कुलकर्णी ने अदा किया था। मृणाल कुलकर्णी के जन्मदिन के मौके पर आइये आपको बताते है उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से...

ये वही सोनपरी हैं जिन्हें बच्चे सोना आंटी भी बोलते थे। सीरियल में सोनपरी के पसंदीदा अल्तू होते थे तथा उसके बाद वह फ्रूटी से भी गहरी मित्रता कर लेती हैं। शो में सोनपरी बच्चों की हर समस्या को दूर कर देती थीं। वर्ष 2000 में आरम्भ हुआ यह शो बच्चों का पसंदीदा शो था, जिसकी लोकप्रियता को देखते हुए बाद में इसे कई अन्य भाषाओं में डब करके टेलिकास्ट किया गया। सोनपरी के अतिरिक्त मृणाल ने 'द्रौपदी' शो के माध्यम से भी बहुत पॉपुलैरिटी पाई थी। इसके अतिरिक्त उन्होंने 'श्रीकांत', 'द ग्रेट मराठा', 'हसरतें', 'मीराबाई', 'टीचर', 'खेल' तथा 'स्पर्श' में अपनी बेजोड़ छाप छोड़ी है।

मृणाल ने केवल 16 वर्ष की आयु से ही अभिनय में काम करना आरम्भ कर दिया था। उनका पहला प्रॉजेक्ट मराठी टीवी शो 'स्वामी' था, जिसमें वह पेशवा माधेराव की पत्नी रमाबाई पेशवा की भूमिका निभाकर चर्चाओं में आ गईं। टेलीविज़न के अतिरिक्त मृणाल कुलकर्णी ने कई हिंदी तथा मराठी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों 'मेड इन चाइना', 'लेकर हम दीवाना दिल', 'कुछ मीठा हो जाए' जैसे प्रॉजेक्ट्स में दिखाई दी, तो वहीं मराठी सिनेमा में उन्होंने कामयाबी का परचम ही लहरा दिया। हालांकि उनका सपना अभिनय करना नहीं था। वह हमेशा से निर्देशन में जाना चाहती थीं मगर पहले उन्हें अभिनय में काम प्राप्त हुआ। फिलहाल मृणाल मराठी सिनेमा की फिल्मों को निर्देशित करती हैं।
 

शादी से पहले ही तेजस्वी प्रकाश ने उठाया बड़ा कदम, करण कुंद्रा ने खुद किया ये चौंकाने वाला खुलासा

मोनालिसा ने शेयर की 'सन्डे स्पेशल' तस्वीर, देखकर बोले यूजर- 'आज का तो दिन बन गया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -