श्री सैनी ने रचा इतिहास, बनी मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का ताज जीतने वाली पहली भारतीय अमेरिकी
श्री सैनी ने रचा इतिहास, बनी मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का ताज जीतने वाली पहली भारतीय अमेरिकी
Share:

मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 की घोषणा हो चुकी है। जिसमें प्रथम बार भारतीय अमेरिकी ने इस ताज को अपने नाम किया है। श्री सैनी ने मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का अवार्ड एवं ताज जीता। वह प्रथम भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया। हाल में ही ये प्रतियोगिता अमेरिका के लॉस एंजिल्स में आयोजित हुई जहां कई सुंदरियों को हराते हुए श्री सैनी ने ये ताज अपने नाम किया।

वही श्री सैनी को मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का ताज वर्ष 2017 की मिस वर्ल्ड डायना हेडन एवं मिस वर्ल्ड कनाडा तान्या मेमे द्वारा पहनाया गया। श्री सैनी ने इस खुशनुमे पलों की फोटोज एवं वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की। श्री सैनी वाशिंगटन में रहती हैं तथा सोशल वर्क से लेकर मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। श्री सैनी ने अपने संघर्ष को लेकर बताती हैं कि एक बार एक हादसे में उनके चेहरे पर गंभीर चोटें आई थीं जिसके चलते उन्हें बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा। मगर श्री सैनी ने इन सबको अपनी समस्या नहीं बल्कि ताकत बनाया एवं जीत के कई मुकाम अब तक वह प्राप्त कर चुकी हैं।

बता दे कि श्री सैनी का जन्म 6 जनवरी 1996 में लुधियाना में हुआ। 5 वर्ष की आयु में वह यूएस शिप्ट हो गईं तथा बचपन से लेकर पढ़ाई तक सब उन्होंने अमेरिका में ही किया। मिस वर्ल्ड अमेरिका से पहले श्री सैनी ने कई पुरस्कार तथा ब्यूटी पीजेंट्स में जीत प्राप्त की हैं। मिस वर्ल्ड अमेरिका 2019 में भी उसने बहुत बेहतरीन टक्कर दी थीं मगर मेडिकल एमर्जेंसी के चलते वह कॉम्पीटीशन को पूरा नहीं कर पाई थीं।

भाई आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बहन सुहाना खान ने उठाया ये बड़ा कदम

'प्लीज़ कोई मेरे घर मत आओ..', आर्यन के अरेस्ट होने के बाद टीम शाहरुख़ की बॉलीवुड सेलेब्स से अपील

खत्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ भुवन बाम की पहली वेब सीरीज 'ढिंढोरा' का ट्रेलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -