एमक्यूएम ने पाकिस्तान में लोकतंत्र बचाने की मांग की
एमक्यूएम ने पाकिस्तान में लोकतंत्र बचाने की मांग की
Share:

वॉशिंगटन: मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के नेता अल्ताफ हुसैन के अनुसार पाकिस्तान की सेना देश में लोकतांत्रिक शासन को खत्म करने के लिए धार्मिक कट्टरपंथ का सहारा ले रही है. हुसैन ने पाकिस्तान में लोकतंत्र को बचाने के लिए अमेरिका सहित अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अपील की है.

उल्लेखनीय है कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के नेता अल्ताफ हुसैन लंदन में रहते हैं.उन्होंने अमेरिका के साथ ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पत्र भेजकर ‘तुरंत कार्रवाई’ और पाकिस्तानी सेना को सियासत में हस्तक्षेप बंद करने के लिए स्पष्ट संदेश देने की मांग की है. हुसैन का आरोप है कि पाकिस्तान में र खुफिया एजेंसी आईएसआई पाकिस्तान में  लोकतांत्रिक शासन को खत्म करने के लिए मजहबी कट्टरपंथ का इस्तेमाल कर रही है.राजधानी इस्लामाबाद धार्मिक कट्टरपंथियों की बंधक बन गई है .उन्हें पाकिस्तानी सेना से पूरी छूट मिली हुई है.

बता दें कि हाल ही में इस्लामाबाद को जोड़ने वाले प्रमुख राजमार्ग को बंद करने वाले कट्टरपंथी धार्मिक समूहों पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के बाद पाक सेना की कार्रवाई में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे .देश में जब ऐसी अव्यवस्था फैली दिखती है तो सेना के लिए सत्ता हथियाने और लोकतंत्र को पटरी से उतारने के लिए रास्ता तैयार कर देती है.ऐसे में अल्ताफ हुसैन की आशंका सच लगती है.

यह भी देखें

हाफिज़ सईद की रिहाई से बढ़ सकते हैं आतंकियों के हौंसले

पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों पर हुई कार्रवाई, सैकड़ों लोग घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -