13 सितंबर को होने वाली MPSC की परीक्षाएं 20 सितंबर तक के लिए हुई स्थगित
13 सितंबर को होने वाली MPSC की परीक्षाएं 20 सितंबर तक के लिए हुई स्थगित
Share:

मुंबई: MPSC ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा, 2020 को स्थगित किए जा चुके है. इस प्रतियोगिता का आयोजन 13 सिंतबर, 2020 को किया जाने वाला था. जिसके साथ ही महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा के लिए तारीख का भी एलान होने वाला था. आयोग के मुताबिक अब राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर, 2020 को किया जाने वाला है.

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तिथि में परिवर्तन इसलिए करना पड़ा क्योंकि इस प्रतियोगिता की दिनांक और पोस्ट ग्रेजुएट स्तर पर मेडिकल कोर्सेस में दाखिले के लिए पूरे देश में आयोजन की जाने वाली नीट-पीजी परीक्षा की दिनांक एक ही दिन पर थी. इस कारण से आयोग ने MPSC प्रीं परीक्षा की तिथि को एक सप्ताह आगे बढ़ा दिया. इस सूचना से संबंधित एक अधिसूचना राज्य सेवा आयोग द्वारा 12 अगस्त, 2020 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है.

NIIT PG परीक्षा में राज्य के लाखों उम्मीदवार हिस्सा लेते हैं ऐसे में 2 परीक्षाओं के एक ही दिन आयोजन होने से समस्या हो सकती है क्योंकि दोनों परीक्षाओं के लिए कई परीक्षा सेण्टर एक ही है. जिसके पहले राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन अप्रैल को किया जाने वाला था, लेकिन कोविड महामारी की वजह से इस स्थगित कर दी गई. महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग परीक्षा विभिन्न विभागों में 200 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जाएगा. इस परीक्षा के लिए आधिकारिक अधिसूचना 23 दिसंबर को जारी की गई थी और परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम दिनांक 13 जनवरी, 2020 थी.

यूपी राज्यसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुना जाना तय

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हो रही भारी बारिश

दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -