MP के यशस्वी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 साल की उम्र में बना 'गूगल बॉय'
MP के यशस्वी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 4 साल की उम्र में बना 'गूगल बॉय'
Share:

रीवा: सिर्फ 3 मिनट में 26 देशों के राष्ट्रिय झंडे पहचान कर यशस्वी ने रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही यशस्वी देश में सबसे कम आयु का पहला और दुनिया का दूसरा 'गूगल बॉय' बन गया है। यशस्वी ने यह कारनामा 14 महीने की आयु में कर वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपने नाम दर्ज कराया है। अब यशस्वी 194 देशों के राष्ट्रिय झंडे पहचानने का नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहा है। 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यशस्वी अभी बोलना नहीं सीख पाया है, किन्तु सबसे कम आयु में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने में विश्व का पहला बच्चा बन गया है। यशस्वी के दादा अध्यापक हैं जबकि पिता पीआर तथा मां कानूनविद हैं। मूल तौर पर रीवा शहर के समान निवासी संजय तथा शिवानी मिश्रा का सिर्फ 14 महीने का बेटा यशस्वी विलक्षण तथा असाधारण प्रतिभा का धनी है। इसी कला के चलते यशस्वी देश में सबसे कम आयु का पहला गूगल बॉय बन गया है।

गूगल बॉय के नाम से लोकप्रिय कौटिल्य ने 4 वर्ष की उम्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड का अवार्ड हासिल किया था। किन्तु यशस्वी ने सिर्फ 14 महीने की उम्र में यह कारनामा कर दिखाया है। बचपन से ही यशस्वी अद्भुत मेमोरी का धनी रहा है। पिता संजय एवं मां शिवानी मिश्रा को यशस्वी के मेमोरी के बारे में तब पता लगा जब उन्होंने उसे फूल दिखाया गया। यशस्वी ने उस फूल को पहचान लिया। उसे जो कुछ भी दिखाया जाता था, वह एक बार में ही पहचान जाता था। उसे सब कुछ याद रहता था। उस समय यशस्वी की आयु 6-7 महीने की थी। नन्ही आयु में यह प्रतिभा देखकर माता-पिता को एहसास हो गया की यशस्वी में जबरदस्त याददाश्त है। 

यूपी के इस इलाके में तेजी से बढ़ रही हिंसा....लोगों पर हर दिन बरसाए जा रहे पत्थर

IGT के फिनाले में मचेगा धमाल, बॉलीवुड के इन मशहूर स्टार्स की होगी ग्रैंड एंट्री

अचानक जंगल में भड़की आग, दमकल विभाग के कई कर्मचारी झुलसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -