एमपी में  शिक्षकों की निगरानी शुरू ,एम शिक्षा मित्र एप हुआ लांच
एमपी में शिक्षकों की निगरानी शुरू ,एम शिक्षा मित्र एप हुआ लांच
Share:

नई दिल्ली : एमपी की शिवराज सरकार एक बार फिर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की निगरानी शुरू करने जा रही है .इसके लिए सरकार ने खंडवा जिले में नए एम शित्रा मित्र एप को लांच कर दिया.जिसे सभी सरकारी शिक्षकों को डाउन लोड करना अनिवार्य किया गया है . इस एप के जरिये सरकार शिक्षकों की हर गतिविधि पर नजर रखेगी.

बता दें कि इस नए एप में एप होम, शिक्षक, स्कूल, विद्यार्थी जैसे छह टैब होंगे. इसमें एक ज्ञानार्जन टैब भी होगा जिसमें शिक्षकों को ये भी बताना होगा कि वे कितना पाठ बच्चों को पढ़ा चुके हैं और कितना बाकी है. इस एप को डाऊनलोड करना अनिवार्य रहेगा.इस एप के पीछे सरकार का उद्देश्य  सरकारी स्कूलों में अब शिक्षकों की उपस्थिति से लेकर छुट्टी के लिए आवेदन, प्रमोशन, क्रमोन्नति की अर्जी के साथ और भी अन्य सूचनाओं का आदान- प्रदान रहेगा.अब शिक्षकों की उपस्थिति के लिए इस एप की मदद ली जाएगी.

गौरतलब है कि सबसे पहले 2015 में इंदौर में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस एप को शुरू किया गया था.लेकिन बाद में इस एप में कई तकनीकी खामियों के सामने आने और शिक्षकों की शिकायतों के बाद बंद कर दिया गया था लेकिन अब इस नए एप को और बेहतर बनाकर लॉन्च किया है, ताकि शिक्षकों की हर गतिविधि देखी जा सके.

यह भी देखें

अटेर विधायक मामले में आया नया मोड़

सस्ते 4G फीचर फोन्स ने घटाया स्मार्टफोन मार्केट- रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -